पूर्व IAS अधिकारी अपराजिता आई भाजपा के साथ, ज्वाइन करते ही कही ये बात

0

नई दिल्ली: मंगलवार को ओडिशा कैडर की पूर्व IAS अधिकारी अपराजिता सारंगी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली. दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में अपराजिता सारंगी भाजपा पार्टी में शामिल हुई.

वहीं उन्होंने भाजपा ज्वाइन करने के बाद कहा कि ‘मैं बड़े स्तर पर लोगों के लिए काम करना चाहती हूं. राजनीति एकमात्र ऐसा मंच है, जहां आपको ये करने का मौका मिलेगा. मुझे लगता है कि राजनीति में सक्रिय होने पर मुझे ज्यादा बड़ा मंच मिलेगा और मैं ओडिशा के लोगों के लिए और ज्यादा बेहतर तरीके से काम कर सकूंगी.’

ऐसा है सारंगी का सफर

पूर्व IAS अधिकारी अपराजिता सारंगी 1994 बैच की IAS अधिकारी हैं जो कि 2013 तक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थीं और ग्रामीण विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव (मनरेगा) के पद पर तैनात थीं. हाल ही में उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी.

पहले भी IAS-IPS जुड़ चुके हैं BJP के साथ

वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले 21 सितंबर को पूर्व IAS, IPS और IFS समेत 17 अधिकारियों ने बीजेपी ज्वाइन की थी. वहीं इन अधिकारियों में से 10 से ज्यादा पुलिस विभाग से और एक पूर्व IAS अधिकारी हैं. यही नहीं रायपुर के जिला कलेक्टर ओ. पी. चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दिया और भाजपा का दामन थामा था. ये 2005 IAS बैच के अधिकारी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here