उमर अहमद को आज लखनऊ कोर्ट सुनाएगी फैसला, इस मामले में फंसा है माफिया का बेटा

उमर अहमद को आज लखनऊ कोर्ट सुनाएगी फैसला, इस मामले में फंसा है माफिया का बेटा
माफिया डॉन अतीक अहमद की मौत के बाद भी उसके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। अब बारी अतीक के बेटे उमर की है। आज लखनऊ की सीबीआई कोर्ट से उमर के खिलाफ सजा का ऐलान हो सकता है। उसे यह सजा लखनऊ के प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल अपहरण कांड में होनी है। इस वारदात में खुद अतीक अहमद मुख्य आरोपी था। उसके अलावा बेटा असद, उमर और अतीक के गुर्गे गुफरान, फारुख, गुलाम और इरफान भी आरोपी हैं।
इन सभी के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में करीब 15 दिन पहले ही दोष सिद्ध हो गया था। चूंकि अतीक अहमद और उसके बेटे के साथ ही गुलाम की मौत हो चुकी है। ऐसे में अब सजा केवल अतीक के बेटे उमर, गुफरान, फारुख और इरफान के खिलाफ आ सकती है। मामले से जुड़े वकीलो के मुताबिक इस मामले में इन सभी आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। फिलहाल यह सभी आरोपी जेल में हैं।
सजा सुनाए जाते समय इन सभी को कोर्ट में पेश करने के लिए कहा गया है। केस डायरी के मुताबिक यह वारदात 29 दिसंबर साल 2018 का है। उस समय माफिया डॉन अतीक अहमद देवरिया जेल में बंद था। आरोप है कि अतीक के इशारे पर उसके बेटे असद और उमर ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर लखनऊ के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का गोमती नगर इलाके से अपहरण कर लिया था। ये बदमाश मोहित को बेहोश कर देवरिया जेल ले गए, जहां एक प्रापर्टी अपने नाम कराने के लिए दबाव बनाया था।
वहीं जब मोहित ने इंकार किया तो आरोपियों ने चाबुक से तबतक हमला किया, जबतक कि मोहित बेहोश नहीं हो गया। आरोपियों ने मोहित के बेहोश होने से पहले स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करा लिए और बेहोशी की हालत में उसे फेंक दिया था। इसके बाद आरोपियों ने मोहित की एसयूवी गाड़ी भी लूट ली थी। आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद मोहित जैसे तैसे वापस लखनऊ पहुंचा और पुलिस में तहरीर दी।
Previous articleदिल्ली: दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में फायरिंग , बदमाशों को लड़की को मारी 4 गोली, एम्स रेफर
Next articleमिल गई गुड्डू मुस्‍लिम की लोकेशन, इस राज्‍य में छिपा है