अगस्ता वेस्टलैंड डील: बिचौलिए क्रिश्चियन को कोर्ट ने 5 दिन की CBI रिमांड पर भेजा

0

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील में कथित घोटाले के आरोपी और बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है. इससे पहले कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनी और उसके बाद मिशेल को 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया. जहां एक तरफ मिशेल के वकील कोर्ट से न्यायिक हिरासत की मांग कर रहे थे, तो वहीं सीबीआई के वकील रिमांड की मांग कर रहे थे. जिसे कोर्ट ने मानते हुए मिशेल को सीबीआई की 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया.

वहीं मंगलवार रात 10:35 बजे मिशेल को दुबई से भारत में गल्फस्ट्रीम एक विमान के जरिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया था. वहीं सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान का कूट नाम ‘यूनिकॉर्न’ था. इस अभियान को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के दिशानिर्देश में चलाया गया और इसका ससन्वय सीबीआी के अंतिरम निदेश एम. नागेश्वर राव कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: वीडियो: बीजेपी विधायक को ग्रामीणों ने दौड़ाया, कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी के संयुक्त निदेशक साई मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम मिशेल को लाने के लिए दुबई गई थी. वहीं एजेंसी ने बताया कि मिशेल को प्रत्यर्पण प्रक्रिया पूरी करने के बाद भारत वापस लाया गया. दुबी सरकार ने उसे प्रत्यर्पित करने की मंजूरी दे दी थी. हालांकि, इससे पहले भारत की प्रत्यर्पण की अपील को वहां की एक अदालत ने खारिज कर दिया था, लेकिन अब मिशेल को भारत लाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here