पहली बार ब्रांडेड बना देसी लंगोट, इस स्टोर में रहेगा उपलब्ध

0

देश दुनिया में पवन पुत्र हनुमान के करोड़ों की संख्या में भक्त है। सबसे ज्यादा पूजे जाने वाले राम भक्त हनुमान जिनका श्रंगार हमेशा सिर्फ लंगोट से होता है। जो अबतक किसी साधारण टेलर के पास मिल जाता था। जिसकी मांग सिर्फ अबतक गांवों में थी। लेकिन बाबा रामदेव ने लंगोट को ब्रांडेड बना दिया है।

जो पंतजलि के स्टोर में मिलेगा। नई दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पहले ‘पतंजलि परिधान’ शोरूम का उद्घाटन किया गया। धनतेरस के खास मौके पर पतंजलि ने अपने गारमेंट्स बिजनेस की शुरुआत की।

कोट से लेकर लंगोट तक

baba ramdev

बाबा रामदेव के परिधान स्टोर में कपड़ों की 3500 वैरायटी उपलब्ध हैं. इसमें बच्चों, महिलाओं के साथ पुरुषों के सभी कपड़े, खासकर योगा वेयर, फैंसी ड्रेस तक शामिल हैं. इस स्टोर में लंगोट से कोट तक और पार्टी वियर मिलेंगे. परिधान की खासियत ये हैं कि यहां भारतीय शैली और परंपराओं के मुताबिक बने कपड़े मिलेंगे। जो पूरी तरह से स्वदेशी हैं।

स्वदेशी नामों से मिलेंगे कपड़े

पतंजलि के प्लान के मुताबिक देश में करीब 25 नए स्टोर खोलें जाएंगे। जिसमें जींस 1100 रुपये की मिलनी रही है. रामदेव के मुताबिक पुरुषों के कपड़े “संस्कार” और महिलाओं के कपड़े “आस्था” ब्रांड से बिकेंगे.

फैब इंडिया से सीधा मुकाबला

परिधान के आने से फैब इंडिया जैसे खादी के कपड़े बेंचने वाले विदेशी कंपनी को प्रतिस्पर्धा मिलेगी। जिसके बाद रेट को लेकर भी कंपटीशन बढ़ जाएगा। जिसका सीधा लाभ ग्राहकों को होगा।

आयुर्वेदिक औषधियों से परिधान तक

कभी आयुर्वेदिक औषधियां बनाकर बेंचने वाले बाबा रामदेव पूर्णतः व्यापारी बन गए हैं। जो जरनल स्टोर से लेकर किराना का सामान भी बनाने लगे हैं। अब एक कदम आगे बढाते हुए। कपड़ा स्टोर तक पहुंच गए हैं। अब तक बाबा रामदेव के पतंजलि के ब्रांस लगभग सफल रहे हैं। अब देखना है, परिधान स्टोर को लोग कितना पसंद और कामयाब बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here