उप्र : सिटी मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों को पीटा

0

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में शुक्रवार को सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों की कवरेज कर रहे पत्रकारों से मारपीट की. आयुक्त ने घटना को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

यह घटना शुक्रवार दोपहर की है, जब बबेरू क्षेत्र के भदेहदू गांव के कुछ ग्रामीण भ्रष्टाचार के खिलाफ जिला मुख्यालय के कचेहरी स्थित अशोक लॉट तिराहे पर प्रदर्शन कर रहे थे. जिला प्रशासन ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार को ग्रामीणों का ज्ञापन लेने भेजा. समाचार कवरेज कर रहे कुछ पत्रकारों ने जब ग्रामीणों के प्रदर्शन से जुड़े सवाल पूछे तो वह बौखला गए और पत्रकारों के साथ मारपीट कर दी, इस मारपीट से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कुछ पत्रकार घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- एक और सपा नेता गया शिवपाल के साथ

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त (कमिश्नर) शरद कुमार सिंह ने कहा कि इस तरह की घटना गलत है, वह सिटी मजिस्ट्रेट के खिलाफ शासन को पत्र लिखेंगे और फिलहाल जिलाधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगी गई है. सिटी मजिस्ट्रेट ने मारपीट की घटना से इनकार करते हुए कहा, “पत्रकारों ने कुछ सवाल पूछना चाहा था, उन्होंने सिर्फ इतना कहा है कि इस बारे में जिलाधिकारी से पूछें.”बहरहाल इस घटना से पत्रकारों में आक्रोश है और सिटी मजिस्ट्रेट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े हैं.

जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष रूद्रेश घिल्ड़ियाल और महासचिव रामलाल जयन ने लखनऊ में जारी बयान में कहा, “बांदा में पत्रकारों के साथ हुई मारपीट के मामले में शनिवार को संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक से मिलकर न्याय संगत कार्रवाई की मांग करेगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here