72,000 से कम में घर लायें ये प्रीमियम स्कूटर, खूब मिलेगी माइलेज!

72,000 से कम में घर लायें ये प्रीमियम स्कूटर, खूब मिलेगी माइलेज!

सुजुकी का एक्सेस 125 एक भरोसेमंद स्कूटर है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्याद भी बिकता है। इस स्कूटर का सिंपल डिजाइन इसकी खूबी भी कही जा सकती है। इंजन की करें तो Suzuki Access 125 में नया 125 cc का BS6 इंजन दिया है जो कि 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है।

इस स्कूटर में अब फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी की मदद से माइलेज में तो इजाफा होता ही है साथ में परफॉरमेंस भी बेहतर बनती है। इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 71,000 रुपये से शुरू होती है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स दिए गये हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

यामाहा का फस्सिनो

यामाहा का फस्सिनो स्कूटर अपने स्टाइल की वजह से खूब चर्चा में रहता है। इंजन की बात करें तो इसमें 125cc का इंजन लगा है जोकि 8.2 PS की पावर और 9.7 N.m का टॉर्क देता है, इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है। इसका कर्ब वजन 99 किलोग्राम है। यह हल्का स्कूटर है ऐसे में इसे सिटी में राइड करना बेहद आसान बनता है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2 लीटर है।

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 190mm Disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क सस्पेंशन और रियर में यूनिट स्विंग सस्पेंशन है। इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 78,600 रुपये है।

Honda Activa 125

इस सेगमेंट में Honda Activa 125 एक अच्छा स्कूटर जरूर है लेकिन यह अपने 110cc एक्टिवा जितना कामयाब नहीं है। इस स्कूटर में अब नए ACG स्टार्ट सिस्टम के साथ एक वन-टच फंक्शन जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है। इसके अलावा फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप, LED पॉजिशन लाइट्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मेटल बॉडी जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इंजन की बात करें तो Activa 125 में फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस 124 cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 8 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें होंडा ईको टेक्नोलॉडी (HET) और होंडा एनहास्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी देखने को मिलती हैं। इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 78,920 रुपये से शुरू होती है।

Previous articleअक्साई चिन इलाके में चीन ने बनाया आधुनिक कैंप-हैलीपोर्ट, सैटेलाइट तस्वीरों से चला पता
Next articleमेट्रो रेल प्रोजेक्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, ये है अंतिम तारीख