ममता सरकार को फटकार, BJP की रथयात्रा पर रोक का आदेश हाईकोर्ट ने किया खारिज

0

कलकत्ता हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने बीजेपी की पश्चिम बंगाल में रथयात्रा पर रोक लगा दी थी. वहीं अब डिविडन बेंच ने इस फैसले पर रोक लगा दी है. साथ ही कोर्ट ने 14 दिसंबर तक रिपोर्ट जमा करने को कहा है. कलकत्ता हाईकोर्ट की डिविडन बेंच ममता सरकार को फटकार भी लगाई है. कोर्ट के इस फैसले से बीजेपी को बड़ी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: आरोपी फौजी गिरफ्तार, जम्मू से दिल्ली लाया गया

हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि उसने इस मामले पर बीजेपी के प्रार्थना पत्र का जवाब क्यों नहीं दिया? डिविजन बेंच ने शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि पार्टी के 3 प्रतिनिधि और आंतरिक मामलों के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी आपस में मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात आगामी बुधवार 12 दिसंबर तक होनी है. इसमें यात्रा को लेकर वार्ता होगी.

ये भी पढ़ें: एग्जिट पोल में आगे निकली कांग्रेस, शिवराज, राजे, रमन संकट में

वहीं इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित साह ने दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने कहा कि ममता सरकार ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया का गला घोंटा. साथ ही शाह ने कहा कि सीएम ममता बीजेपी की यात्रा से डरी हुई है. हमने कई बार रथयात्रा के लिए इजाजत मांगी थी. वहीं रथयात्रा पर रोक के बावजूद शनिवार को अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे. अमित शाह ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में रोहिंग्या की घुसपैठ को ममता सरकार की पूरी शह है. ममता की नींद पंचायत चुनाव के बाद उड़ी हुई है. इसीलिए उन्होंने ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ को रोकने का निर्णय किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here