माधुरी दीक्षित ही नहीं, अभी तमाम सितारे दिखेंगे बीजेपी में

0

2014 में मोदी लहर के भरोसे रिकॉर्ड बहुमत से जीत हासिल करने वाली बीजेपी (BJP) ने 2019 के लिए नई रणनीति पर काम कर रही है। जिसके लिए बीजेपी उन चेहरों की तलाश में है, जिनकी समाज में छवि साफ सुथरी हो, और सामाजिक प्रतिष्ठा के साथ बड़ा चेहरा हो।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति के सूत्रों के मुताबिक पार्टी देश भर भर में उन चेहरों की तलाश में हैं। जिनका समाज में कद बड़ा हो, ऐसे प्रत्याशियों की तलाश उन सीटों पर है, जहां बीजेपी जीत का स्वाद नहीं चख पाई है। इसके साथ ही उन सीटों पर भी सितारे उतारे जाएंगे, जिन सांसदों के जीतने का चांस शून्य है, जनता नाराज, परफॉर्मेंस बेहद कमजोर है.

ये भी पढ़ेः बहराइच से बीजेपी की दलित सांसद सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ चुनाव से हुई शुरुआत

इसके लिए बीजेपी अच्छी छवि के आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) अधिकारियों, फिल्म स्टार्स और क्रिकेटरों के साथ समाजसेवियों समेत दूसरे नामी लोगों पर दांव लगाने की तैयारी में है। इसकी पहली बानगी तब देखने को मिली जब छत्तीसगढ़ चुनाव से ठीक पहले वहां के आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी को वीआरएस दिलवाकर विधानसभा चुनाव में उतार दिया। वो राजधानी रायपुर के जिलाधिकारी थे।

क्रिक्रेटर खेलेंगे राजनीतिक पारी

वहीं लोकसभा चुनाव के लिए उड़ीसा में अपना जीत का परचम फहराने के लिए 1994 बैच की आईएएस अपराजिता सारंगी को पार्टी में शामिल कर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी है। आईएएस अधिकारियों के अलावा बीजेपी क्रिकेट जगत में अपनी धमाकेदार पारियों के लिए जाने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग, हाल ही में संन्यास लेने वाले गौतम गंभीर दिल्ली एनसीआर से चुनाव मैदान में उतारे जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेः बाबरी विध्वंस के नायक, आडवाणी से लेकर मोदी तक, जानिए कौन है कहां पर

फिल्मी सितारें भी उतरेंगे जमीन पर

बीजेपी की नजर मायानगरी के सितारों पर भी है। जिनमें कुछ नाम तो ऐसे हैं, जिनको मोदी का कट्टर समर्थक तक कहा जाता है। वहीं इस लिस्ट में अनुपम खेर, मधुर भंडारकर, अशोक पंडित, माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, राजू श्रीवास्तव, भोजपुर स्टार, पवन सिंह जैसे लोगों को भी पार्टी टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ेः ऐसे ही बोलते रहे तो सिद्धू की चली जाएगी आवाज, डॉक्टरों ने दी ये सलाह

माधुरी दीक्षित यहां से लड़ेंगी चुनाव

इसके साथ ही माधुरी दीक्षित पार्टी ज्वाइन करने की तैयारी में हैं। जिनको चुनावी व्यस्तता के कारण विलंब हो रहा है। माधुरी दीक्षित पहले भी मोदी के साथ मंच साझा कर चुकी हैं। जब हरियाणा में मोदी ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान शुरु किया था। माधुरी दीक्षित से अमित शाह ने संपर्क फॉर समर्थन के तहत मुलाकात की थी। जिनको अब पुणे सीट से टिकट मिलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here