VIDEO: मालामाल बीजेपी कार्यकर्ताओं को बनाकर रखती है कंगाल !

महंगाई की मार पड़ रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन गुहार लगाने पर बीजेपी के नेता जमींदार और साहूकार जैसी भाषा बोलते हैं। ये खुलासा राजसत्ता एक्सप्रेस के हाथ लगा एक वीडियो कर रहा है।

0

लखनऊ: देश की सबसे पैसेवाली पार्टी बीजेपी अपने लिए काम करने वालों को कंगाल बनाकर रखने पर भरोसा रखती है। बीजेपी की यूपी इकाई के आईटी विभाग के सम्मेलन में ये खुलासा हुआ। बीजेपी की आईटी विभाग में काम करने वाले यहां खुद को हर महीने मिलने वाली रकम में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे, लेकिन आईटी सेल के प्रदेश प्रमुख उन्हें बता रहे थे कि जो पैसा तुम्हे मिल रहा है, उतने में ही ढेरों और काम करने वाले मिल जाएंगे।

वीडियो से हुआ कंगाली का खुलासा

महंगाई की मार पड़ रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन गुहार लगाने पर बीजेपी के नेता जमींदार और साहूकार जैसी भाषा बोलते हैं। ये खुलासा राजसत्ता एक्सप्रेस के हाथ लगा एक वीडियो कर रहा है। दरअसल, रविवार को लखनऊ के अलीगंज में बीजेपी के आईटी विभाग का सम्मेलन था। यहां इस विभाग के लोग जुटे थे। सम्मेलन का उद्घाटन बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने और समापन डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने किया।

2 हजार बढ़ाने की मांग पर सुनने को मिला ये

सम्मेलन के उद्घाटन के बाद बीजेपी के तमाम नेता यहां मौजूद आईटी विभाग वालों को बौद्धिक ज्ञान देने लगे। तमाम ज्ञान हासिल करने के बाद कुछ लोगों ने सवाल उठाया कि उन्हें 200 रुपए रोज के हिसाब से हर महीने महज छह हजार रुपए मिलते हैं। इसके बाद आईटी विभाग के और लोगों ने भी अपनी आवाज उठाई। हॉल में हो-हल्ला होने लगा।

आईटी सेल प्रमुख की साहूकार जैसी भाषा

आईटी विभाग में काम करने वालों ने महंगाई के दौर में हर महीने महज छह हजार रुपए मिलने को कम बताया और इसे बढ़ाने की मांग की। इस पर बीजेपी आईटी सेल के यूपी प्रमुख संजय राय ने माइक हाथ में लिया। उन्होंने कहा, “बहुत परिश्रम करूंगा, तो दो हजार बढ़ेगा। हमारे गोरखपुर, बनारस, काशी क्षेत्र और अवध में छह हजार में लोग मिल जाएंगे।” यानी परोक्ष तौर पर संजय राय ने साफ कह दिया कि बहुत ज्यादा होगा तो हर महीने आठ हजार देंगे। करना हो, तो करो, वरना दूसरे काम करने वाले ले आएंगे। संजय को पता नहीं था कि मीडिया के लोग भी हॉल में हैं। नारंगी कुर्ता पहने हुए कार्यकर्ता ने संजय राय के कान में ये जानकारी दी, लेकिन उस वक्त तक कार्यकर्ताओं की कंगाली पर संजय के उद्गार कैमरे में कैद हो चुके थे।

कंगाल कार्यकर्ता, मालामाल बीजेपी

बीजेपी के आईटी विभाग के कार्यकर्ता भले ही कंगाली का रोना रो रहे हैं, लेकिन देश की सबसे मालामाल पार्टी उनकी गुहार सुनने को तैयार नहीं दिखती। पड़ता पड़े, तो करो वरना सटक लोग वाला ज्ञान नेता वीडियो में देते दिख रहे हैं। बता दें कि बीजेपी के पास 2016-17 में 900 करोड़ की संपत्ति थी। इसमें बीते दो साल में और इजाफा हुआ है। दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग में बीजेपी ने फाइव स्टार राष्ट्रीय दफ्तर बनाया है। लखनऊ में भी गोमतीनगर में पार्टी हाईटेक मॉल टाइप दफ्तर बनाने के बारे में सोच रही है, लेकिन आईटी सेल वालों की गुहार सुनने की नेताओं को गरज नहीं है। जबकि, बीजेपी को फर्श से अर्श तक पहुंचाने वाले यही सामान्य कार्यकर्ता ही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here