वीडियो- बुलंदशहर गोकशी को लेकर हिंसा, भीड़ ने इंस्पेक्टर को मार डाला

0

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोवंश मिलने को लेकर जमकर बवाल हुआ. इस बवाल में एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई है. साथ ही कई पुलिस जवानों के घायल होने की सूचना है. गुस्साई भीड़ ने चिंगरावठी पुलिस चौकी में भी आग लगा दी. 

बुलंदशहर में हिंसा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बवाल को काबू करने में लगे इंस्पेक्टर की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि हिंसा की सूचना के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह मौके पर पहुंचे थे। उसके बाद बेकावू भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें इंस्पेक्टर घायल हो गए. घायल इंस्पेक्टर को औरंगाबाद सीएचसी लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव में रविवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने 25-30 गोवंश काट डाले. गांव वालों को इसकी जैसे ही सूचना मिली की तो इससे पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया. गुस्साएं लोग गोवंश के अवशेषों को लेकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के सामने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर पहुंचे और उसे जाम कर दिया. साथ ही कोतवाल पर अभद्रता का आरोप भी लगाया.इसकी जानकारी जैसे ही एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा को मिली वो घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिया. लेकिन लोग नहीं माने और उन्होंने जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने हलका बल प्रयोग किया. इस दौरान हवाई फायरिंग भी हुई. जिसमें चिंगरावठी निवासी सुमित आनंद को गोली लग गई. उसे मेरठ के एक अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने कहा था कि लोगों ने शिकायत की थी कि मवेशियों का शव खेत में पाया गया है. जिसके बाद पुलिस द्वारा ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था. लेकिन, ग्रामीणों ने एक ट्रैक्टर पर शव लिया और मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया. बाद में उन्होंने घटना के विरोध में हिंसा की और पुलिस पर पथराव किया. जिसे रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया.


ये भी पढ़े – खजांची को घर देने पहुंचे थे अखिलेश, लेकिन हो गई किरकिरी

गुस्साई भीड़ ने इसके बाद चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी. चौकी पर खड़ी 15 वाहनों को भीड़ ने डैमेज किया और कई वाहन में आग लगा दी गई. बुलदंशहर में इज्तमा से लौट रहे हजारों वाहन भी बवाल के कारण फंस गए. भीड़ ने इज्तमा से लौट रहे लोगों के साथ भी मारपीट की.

बता दें, कुछ दूर ही एक समुदाय का बड़ा कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें गोमांस परोशने की अफवाह फैल गई। जिसके बाद लोगों ने बवाल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here