ट्रंप ने विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की मांग की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष विश्व व्यापार प्रणाली में तुरंत बदलाव की मांग की और चीन के साथ अपने व्यापार युद्ध का बचाव किया।

0
donald-trump-warning-to-iran

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष विश्व व्यापार प्रणाली में तुरंत बदलाव की मांग की और चीन के साथ अपने व्यापार युद्ध का बचाव किया। उन्होंने कहा कि एशियाई दिग्गज के साथ अमेरिकी व्यापार घाटा स्वीकार्य नहीं है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी के इस दांव से डर गए अखिलेश, लिया बड़ा फैसला

समाचार एजेंसी ‘एफे’ की खबर के मुताबिक, अमेरिकी नेता ने महासभा में शांतिपूर्वक प्रभावशाली संबोधन में कहा, “पिछले महीने, हमने अभूतपूर्व अमेरिका-मेक्सिको व्यापार समझौते की घोषणा की। कल मैं नए अमेरिका-कोरिया व्यापार समझौते के सफलतापूर्वक पूरा होने की घोषणा के लिए दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ खड़ा था।”उन्होंने घोषणा करते हुए कहा, “यह केवल शुरुआत है। इस सभागार में कई देश इस बात से सहमत होंगे कि विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की सख्त जरूरत है।”

ये भी पढ़ें- शिवपाल के पोस्टरों से मुलायम गायब

ट्रंप ने चेताया कि अमेरिका इसे अब और बर्दाश्त नहीं करेगा और कहा कि हम हमारे मजदूरों को पीड़ित बनने, हमारी कंपनियों के साथ धोखेबाजी और हमारी संपत्तियों को लुटने और हस्तांतरण की इजाजत नहीं देंगे।
उन्होंने कहा, “अमेरिका ने हाल ही में चीन निर्मित वस्तुओं पर अतिरिक्त 200 अरब डॉलर के शुल्क की घोषणा की है। अब तक कुल शुल्क बढ़कर 250 अरब हो चुका है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here