फिल्म केदारनाथ उत्तराखंड में बैन, लव जेहाद को प्रमोट करने का लगा आरोप

0

फिल्म केदारनाथ पर उत्तराखंड में बैन लग गया है. शुक्रवार 7 दिसंबर को फिल्म पूरे देश में रिलीज हुई, लेकिन उत्तराखंड में इस फिल्म पर आरोप है कि फिल्म केदारनाथ लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है.

वहीं मंदिर पुजारियों ने भी इस फिल्म का विरोध किया है. इस फिल्म में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में हैं.

वहीं उत्तराखंड हाईकोर्ट ने गुरुवार को फिल्म केदारनाथ पर बैन से इंकार किया था. वहीं इसके बाद उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर फिल्म को बैन कर दिया है. वहीं हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि फिल्म लव जेहाद को प्रमोट कर रही है और फिल्म की टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई गई.

ये भी पढ़ें: नितिन गडकरी अहमदनगर में कार्यक्रम के दौरान बेहोश, अस्पताल में भर्ती

इससे पहले फिल्म को त्रिवेंद्र सरकार ने पास कर दिया था, लेकिन दूसरी तरफ स्थानीय पार्टियों ने फिल्म को बैन करने की मांग उठाई. जिसके बाद बुधवार को सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्य कमेटी बनाई. वहीं अब सतपाल महाराज ने कहा कि ‘हमारी कमेटी ने मुख्यमंत्री को सिफारिश भेज दी है. फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए.

हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है. सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here