बुलंदशहर के SP केबी सिंह, CO और चौकी इंचार्ज हटाए गए

0

बुलंदशहर हिंसा मामले को लेकर स्याना इलाके के सीओ सत्य प्रकाश और चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार का ट्रांसफर कर दिया गया है. ये ट्रांसफर बुलंदशहर हिंसा पर आईबी की रिपोर्ट के बाद हुए हैं. साथ ही 3 आईपीएस अधिकारियों के भी ट्रांसफर किए गए हैं, जिनमें प्रभाकर चौधरी, एल. आर. कुमार और कृष्ण बहादुर सिंह शामिल हैं. वहीं कृष्ण बहादुर सिंह की जगह पर प्रभाकर चौधरी को चार्ज दिया गया है.

आईबी की रिपोर्ट में कई खुलासे

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रिपोर्ट में पुलिस की भी लापरवाही की बात कही गई है. आईबी के एडीजी की ओर से सौंपी गी रिपोर्ट में कहा गया है कि बुलंदशहर में कथित गोकशी की खबर के बाद भारी विरोध शुरू हो गया था और उसी दौरान कुछ लोगों ने हिंसा भड़काने की साजिश रच डाली. स्थानी पुलिस और प्रशासन की देरी की वजह से तवान बढ़ता गया. इतनी ही नहीं जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर नहीं पहुंचे जिसके बाद हालात और बिगड़ गए.

सूत्र बताते हैं कि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि 100 नंबर पर तैनात पुलिस भी सूचना मिले के बाद देर से वहां पहुंची. स्थानीय खुफिया भी किसी तरह की साजिश को भांपने में पूरी तरह से नाकाम रहे. साथ ही पर्याप्त पुलिस फोर्स की भी कमी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here