भारत ने की धमाकेदार शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया

0

भारत ने विश्व कप हॉकी के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक बड़े अंतर से हराकर जीत से अपना आगाज किया. कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 15वीं रैक वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 5-0 क अंतर से हराया.भारत के लिए सिमरनजीत ने इस मैच में 2 गोल किए वहीं मनदीप आकाशदीप ललित ने एक एक गोल किया.

भारत ने मैच के चारों क्वॉर्टर में अपना दवदबा कायम रखा. मैच के पहले 8 मिनट में ही भारत ने 4 बार अफ्रीका के गोलपोस्ट पर हमला किया. मनदीप ने मैच का पहला गोल किया. भारत ने 9वें मिनट में यह गोल किया जब उसे दक्षिण अफ्रीका की गलती से पेनल्टी कॉर्नर मिला. उसके बाद आकाशदीप ने मैच का दूसरा गोल 12वें मिनट में किया. पहले हॉफ का खेल पूरा होने तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर 2-0 की बढ़त बना ली थी.

मैच के तीसरे क्वॉर्टर में भी भारत ने दबदबा कायम रखा. मैच के 43वें मिनट में मनदीप सिंह ने गोल किया. इस गोल के दो मिनट बाद ही भारत के लिए चौथा गोल ललित उपाध्याय ने किया. भारत ने मैच का पांचवा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर कर किया. 46वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने यह गोल किया.

भारत विश्व कप का खिताब जीतकर अपना 43 साल का सूखा समाप्त करना चाहता है. लेकिन इसके लिए यह इतना आसान नहीं होगा. टीम को अपने लक्ष्य पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स, जर्मनी और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here