‘सावित्री बाई फुले का इस्‍तीफा बिल्कुल सही, 2019 के लिए हुई बुलंदशहर हिंसा’

0

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक और बीजेपी नेतृत्‍व वाली प्रदेश सरकार के पि‍छड़ा वर्ग कल्‍याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले के इस्‍तीफा देने के निर्णय को सही ठहराया है.

उन्‍होंने कहा कि बुलंदशहर हिंसा बीजेपी की साजिश का परिणाम है क्‍योंकि विहिप और बजरंग दल जैसे संगठन उन्‍हीं का अंग हैं. 2019 के चुनाव में हिन्‍दू वोट बैंक के ध्रुवीकरण के लिए भाजपा ये सब कर रही है.

सांसद फुले के इस्‍तीफा पर बोले 

सांसद फुले के इस्‍तीफा देने के निर्णय को सही ठहराते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा की सरकार में सांसदों और विधायकों की सुनी नहीं जा रही है. ऐसे में उन्‍होंने जो निर्णय लिया है उसे गलत नहीं ठहराया जा सकता है. जब पानी सिर के ऊपर जाने लगता है, जब आदमी मरने की स्थिति में आ जाता है तो अपने बचाव मुद्रा में होता है. जब सांसद की बात अधिकारी नहीं सुनेगा. जनता को जवाब देना पड़ता है. ऐसे में उनका निर्णय कहीं न कहीं सही है.

मैं खिलाफ नहीं सच बोलता हूं

जब राजभर से सवाल किया गया कि क्‍या इस तरह का फैसला आपको भी लेना पड़ सकता है, तो उन्‍होंने कहा कि वे तो स्‍वतंत्र हैं. वे भाजपा के साथ हैं. भाजपा रखेगी तो रहेंगे. नहीं रखेगी, तो नहीं रहेंगे. भाजपा और अपनी सरकार के खिलाफ बोलने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मैं खिलाफ नहीं बोलता सच कहता हूं. दरअसल ,जब सुप्रीम एकोर्ट ने ससी-एसटी एक्‍ट पर कहा कि मुकदमा पंजीकृत हो लेकिन, जांच के बाद.. उस समय पूरे देश में कोई नहीं बोला, मैेने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्‍वागत करते हैं.

बुलंदशहर हिंसा पर ये बोले राजभर

बुलंदशहर हिंसा के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ये आपसी रंजिश का परिणाम नहीं है. डीजीपी ने भी ये साफ कर दिया है, कि ये बड़ी योजना बनाकर बड़े घटनाक्रम को अंजाम देने की साजिश थी. उन्होंने इस घटना पर दो दिन में दूध का दूध और पानी का पानी होने की बात कही थी. वो सच साबित हुई. डीजीपी ने इसे पुष्‍ट कर दिया है.

गठबंधन बढ़ाएगा मुश्किलें

2019 के चुनाव में भाजपा की मजबूत स्थिति वाले बात पर उन्‍होंने कहा कि वे कितनी मजबूत स्थिति में हैं ये सभी को पता है. फूलपुर, नूरपुर, गोरखपुर उपचुनाव में हार से ये सा‍बित हो गया है कि वे कितने मजबूत हैं. सरकार में रहते हुए ये तो साबित हो चुका है कि सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जब उनके सांसद-विधायक सब परेशान हैं, तो हम सहयोगी दल हैं. हिन्‍दू-मुसलमान दंगा कराकर 2019 के चुनाव की तैयारी हो रही है. उन्‍होंने 2019 में भाजपा की स्थिति पर पूछे गए सवाल पर कहा कि सपा-बसपा गंठबंधन हो गया, तो भाजपा के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी. हिन्‍दू-मुसलमान दंगा कराकर 2019 के चुनाव की तैयारी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here