बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे पीएम मोदी, प्रतिमा पर मालार्पण कर किया याद

बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने झारखंड दौरे पर हैं। उन्होंने आज बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गांव उलिहातू पहुंचकर उनकी मूर्ति पर मालार्पण कर उन्हें याद किया। बिरसा मुंडा के गांव का दौरा करने वाले नरेंद्र मोदी पहले देश के पीएम है। इस दौरान उन्होंने खूंटी जिले में एक प्रदर्शनी का निरीक्षण भी किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने ‘पीएम जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने खूंटी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनजातीय गौरव और संघर्ष के प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा की गाथा हर देशवासी को प्रेरणा से भर देती है…विकसित भारत संकल्प यात्रा, सैचुरेशन के सरकार के लक्ष्यों को प्राप्त करने का सशक्त माध्यम बनेगी। पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान, विलुप्त होने की कगार पर खड़ी जनजातियों की रक्षा करेगा, उन्हें सशक्त करेगा…”

उन्होंने आगे कहा कि अगले 25 वर्षों के अमृत काल में अगर हमें विकसित भारत की भव्य और दिव्य इमारत का निर्माण करना है तो हमें उसके 4 अमृत स्तंभों को और मजबूत करना होगा…इन चार स्तंभों को हम जितना मजबूत करेंगे, विकसित भारत की इमारत भी उतनी ही ऊंची उठेगी। आज से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ हो रहा है। इस यात्रा में सरकार मिशन मोड में देश के गांव-गांव जाएगी, हर गरीब, हर वंचित को सरकारी योजनाओं का लाभार्थी बनाया जाएगा… पीएम जन मन…यानी पीएम जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान…विकसित भारत के संकल्प का एक प्रमुख आधार है।

Previous articleजानें कब लांच होगी Royal Enfield Hunter 450, कीमत होगी महज इतनी..
Next articleजम्मू और कश्मीर में गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस , 38 लोगों की मौके पर ही मौत