राफेल सौदा : AAP सांसद ने रक्षामंत्री को भेजा कानूनी नोटिस

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने राफेल सौदे को 'महाघोटाला' करार देते हुए मंगलवार को इस सौदे को रद्द करने की मांग की और इसमें कथित अनियमितता को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक कानूनी नोटस भेजा.

0
Rafale Deal: AAP Leader Sends Legal Notice To Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने राफेल सौदे को ‘महाघोटाला’ करार देते हुए मंगलवार को इस सौदे को रद्द करने की मांग की और इसमें कथित अनियमितता को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक कानूनी नोटस भेजा.

साथ ही सिंह ने चेतावनी दी कि यदि निर्मला ने तीन दिनों के भीतर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे. उन्होंने इस सौदे में शामिल निजी भारतीय कंपनी को भी अलग करने की मांग की.

रक्षामंत्री को भेजे गए 11 पृष्ठों के नोटिस में कहा गया है, “इस मामले (राफेल सौदा) में मूल्य निर्धारण और रणनीतिक साझेदार के रूप में बिल्कुल अनुभवहीन, अविश्वसनीय एक निजी कंपनी को रणनीतिक साझेदार के रूप में शामिल करने की आपकी गुप्त कार्रवाइयों के कारण मेरा मुवक्किल यह नोटिस जारी करने को मजबूर हुआ, क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए नुकसानदेह है.”

नोटिस की प्रतियां केंद्रीय सतर्कता आयोग और प्रधानमंत्री को भी भेजी गई है. इसमें कहा गया है, “रक्षा मंत्रालय का रुख और जारी किए गए बयान विरोधाभासी रहे हैं.” सिंह ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि राफेल सौदा 36,000 करोड़ रुपये का एक महाघोटाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here