विशेष पूजा के लिए आज खुलेंगे सबरीमाला के कपाट, होगी कड़ी सुरक्षा

0
विशेष पूजा के लिए आज खुलेंगे सबरीमाला के कपाट, होगी कड़ी सुरक्षा

सबरीमाला: भगवान अयप्पा का मंदिर सोमवार को विशेष पूजा के लिए खुलेगा, जिसके चलते यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मंदिर परिसर लगभग 2300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के नियंत्रण में है. सबरीमाला के आसपास के इलाके में 4 या उससे ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. इसपर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दरअसल, पिछले महीने जब रजस्वला उम्र वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश देने का निर्देश दिया था, तो उसके बाद इसका विरोध और हिंस प्रदर्शन हुआ था.

युवा महिला पत्रकारों को न भेजने की अपील

आंदोलन कर रहे कई हिंदू संगठनों ने मीडिया संगठनों से कहा है कि इस मुद्दे को कवर करने के लिए महिला पत्रकारों को ना भेजें. सबरीमाला मंदिर में माहवारी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ ये संगठन विरोध कर रहे हैं और इन्होंने महिला पत्रकारों को ना भेजने की अपील की है. हिंदू ऐक्यवेदी, विश्व हिंदू परिषद और दक्षिणपंथी संगठनों के संयुक्त मंच सबरीमाला कर्म समिति की तरफ से ये अपील की गई है.

ये भी पढ़ें: राममंदिर के लिए साधु-संत देशव्यापी आंदोलन तैयारी में

छावनी में तब्दील सबरीमाला

सबरीमाला परिसर में सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुचारू रुप से दर्शन हो सके इसके लिए यहां लगभग 2300 से ज्यादा पुलिकर्मियों की तैनाती की गई है. साथ ही इसमें 20 सदस्यीय कमांडो टीम जिसमें 100 महिलाएं शामिल हैं को तैनात किया गया है. इलावुंगल, पम्बा, सन्निधानम और निलक्कल में 72 घंटे के लिए धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू की गई है. गौरतलब, है कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था कि मंदिर में सभी उम्र वर्ग की महिलाएं प्रवेश कर सकती है, जिसके बाद सोमवार को दूसरी बार दर्शन के लिए मंदिर खुल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here