बीजेपी की दलित सांसद सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफा, जा सकती हैं इस पार्टी के साथ

0

सावित्री बाई फुले ने बीते कई दिनों से अपनी सरकार को लगातार कटघरे में खड़ा किया था। गुरूवार को उन्होंने बीजेपी से इस्तीफ दे दिया। माना जा रहा था कि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनका लोकसभा का टीकट कट सकता है। सावित्री बाई फुले के बारे में कहा जा रहा है कि वो आने वाले दिनों में बीएसपी के साथ जा सकती है। और बहराइच लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है।

सावित्री बाई फुले बीते लंबे समय से लगातार मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही थी. नरेंद्र मोदी के कहने पर ही टिकट देकर चुनाव लड़वाया गया। जहां से उन्होने जीत हासिल की। बीते कई दिनों से केंद्र की बीजेपी सरकार पर वो लगातार हमलावर थीं। माना जा रहा है कि बीजेपी 2019 में उनका टिकट काटने की तैयारी में थी। जिसकी भनक उनको लग चुकी थी। जिसके बाद लगातार वो केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साध रही थी। हाल ही में उन्होने कहा था कि राम मनुवादी थे, और हनुमान उनके गुलाम है।

बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद सावित्री ने लगाए आरोप

1.बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर उपेक्षा का लगाया आरोप

2. सावित्री बाई फुले ने कहा-जब तक मैं जिंदा हूं, दोबारा बीजेपी में कभी नहीं लौटूंगी

3. सावित्री बाई फुले ने लगाया आरोप, समाज में बंटवारे की साजिश कर रही है बीजेपी

4. मंदिर-मस्जिद का खौफ दिखाकर आपसी भाईचारा खत्म किया जा रहा है: सावित्री

फुले ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, कि

‘बीजेपी दलितों के विरोध में है। बाबा साहेब की प्रतिमा पूरे देश में कई जगह तोड़ी गई लेकिन तोड़नेवालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। बार-बार बीजेपी के बड़े नेता संविधान बदलने की बात कहते हैं लेकिन आज तक प्राइवेट सेक्टर में एससी-एसटी के लिए आरक्षण लागू करने का वादा नहीं निभाया गया।’ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here