OMG! योगी आदित्यनाथ को इस बॉलीवुड एक्टर ने ये क्या कह दिया

0
what did this Bollywood actor say?

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम बदलकर अब प्रयागराज कर दिया गया, जिसके बाद जनता की राय दो हिस्सों में बंट गई है. जहां एक पक्ष योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत कर रहा है तो वहीं दूसरा पक्ष इसे गलत फैसला बता रहा है. वहीं बॉलीवुड के मशहूर एक्टर प्रकाश राज ने योगी सरकार की तीखी आलोचना की है. प्रकाश राज ने ट्वीट करके योगी सरकार पर तंज कसा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘इलाहाबाद से प्रयागराज डियर रिनेमिंग स्पेशलिस्ट, क्या आपने स्लोगन विकास का नाम भी बदलकर विनाश करोगे, बस ऐसे ही पूछ लिया.’

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के बाद बीजेपी ने योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अकबर ने जिस मानसिकता से अकबर ने प्रयागराज का नाम बदलकर इलाहाबाद किया था, उसी सोच के लोग आज विरोध कर रहे हैं. वहीं बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता मनीष शुक्ल का कहना है कि लगभग 400 साल पहले अकबर ने प्रयागराज का नाम बदलकर इलाहाबाद किया था. भाजपा सरकार ने उस भूल को सुधारने का काम किया है.

ये भी पढ़े: आम आदमी को मिली थोड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन कमी

वहीं योगी सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी कहा था कि आस्था के साथ खिलवाड़ तो उस समय हुआ था जब संगम नगरी का नाम बदलकर इलाहाबाद रखा गया था. उन्होंने कहा कि कुछ लोग नाम बदलने को लेकर आपत्ति जता रहे हैं, वह निराधार हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि किसी जिले का नाम बदलना ये सरकार का अधिकार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here