ऑकलैंड में करो या मरो का मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम कल न्यूजीलैंड के साथ ऑकलैंड में करो या मरो का मैच खेलेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे चल रही है। अगर इंडिया कल का मैच हारती है तो वह सीरीज़ गवा देगी। पहले वनडे में भारतीय टीम को 347 रन बनाने के बाद भी हार मिली थी लिहाजा इस मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव की पूरी उम्मीद की जा रही है।

ऑकलैंड का ईडन पार्क मैदान छोटा होने से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा. न्यूजीलैंड ने यहां दोनों टी-20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत ने अलग-अलग हालात में बखूबी लक्ष्य का पीछा किया. हेमिल्टन में हालांकि उसे जीत नहीं मिल सकी.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहले वनडे में भारत पर पूरी तरह से दबाव बनाया और भारतीय गेंदबाजों के पास उसका कोई जवाब नहीं था. पहले वनडे में विकेट की तलाश में कप्तान विराट कोहली ने बार-बार जसप्रीत बुमराह पर ही भरोसा किया. भारत को इस अत्यधिक निर्भरता से बचना होगा.

भारतीय फील्डिंग भी पिछले मैच में लचर थी. चेन्नई, मुंबई और हेमिल्टन में हर जगह हार का अहम कारण लचर फील्डिंग रही. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद से भारत की फील्डिंग का स्तर गिरा है और टीम को मिलकर इसमें सुधार करना होगा.

भारत: विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.

 

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, स्कॉट कुग्गेलैन, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमिसन, मार्क चैपमैन.

Previous articleहिरासत में लिए गए BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय
Next articleदिल्ली विधानसभा चुनाव में हनुमान जी लगाएंगे बेड़ा पार