चार धामों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाने के लिए, धामी सरकार कर रही कोर्ट जाने की तैयारी

चार धामों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाने के लिए, धामी सरकार कर रही कोर्ट जाने की तैयारी
देहरादून: चार धाम यात्रा में भक्तो  की संख्या बढ़ाने के लिए राज्य  सरकार कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है., गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ, केदारनाथ धाम में अभी सिमित संख्या में भक्त  पहुंचते हैं. दोपहर के बाद धामों में भक्तो  की  कम हो जाती है समय रहने के बाद भी भक्त  दर्शन नहीं कर पाते हैं क्योंकि एक सिमित  संख्या निर्धारित की गई है.

सरकार जा सकती है कोर्ट  

ऐसे में सरकार ने निर्णय लिया  है कि चारों धामों में भक्तों की संख्या  बढ़ाने के सरकार कोर्ट तक जा  सकती है. सीएम  पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि राज्य  सरकार जल्द ही कोर्ट जा सकती हैं ताकि धामों के लिए भक्तो  की संख्या  को और बढ़ाया जा सके. इसको लेकर राज्य  सरकार ने प्लान तैयार किया है और कोर्ट जाने की तैयारी में है.

भक्तो की संख्या  बढ़ाने की दिशा में कदम बढ़ाने की जरूरत

उनका कहना है कि कोविड-19 के सभी मानकों का पालन किया जाएगा राज्य  सरकार भारी संख्या में आने वाले भक्तो  के लिए इंतजाम किया है सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में भक्तो  की संख्या  बढ़ाने की दिशा में कदम बढ़ाने की जरूरत है. आपको बता दें केदारनाथ धाम में 800 गंगोत्री धाम में 600, बद्रीनाथ धाम में 1000, यमुनोत्री धाम में 4000 भक्तो के  आने की अभी इजाजत है. सरकार का प्रयास  है कि अब इस संख्या  को और आगे बढ़ाया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या  में भक्त  आ सके.
जरुरी  बात यह है कि कोविड-19 की वजह से राज्य  में चार धाम यात्रा शुरू नहीं हो सकी थी, अब एक बार पुनः यात्रा चालू  हुई है. ऐसे में राज्य सरकार चार धाम यात्रा को और बेहतर बनाने की दिशा में  अग्रसर  है जिससे भारी तादाद  में भक्त  भी आ सके और पर्यटन पटरी पर लौट आये .
Previous articleअवैध रूप से टीका लगा रहे,दो व्यक्ति गिरफ्तार, 250 रुपये में लगा रहे थे टीका !
Next articleकल नए संसद भवन का जायजा लेने पहुंचे PM मोदी, आज श्रमिकों के लिए दिया ये बड़ा ऐलान!