टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी समेत तीन भारतीय

न्यूयॉर्क: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नाम टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हो गया है. उनके अलावा दो भारतीयों के नाम और शामिल हैं जिनमें एलजीबीटीयू समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं.
टाइम मैगजीन की लिस्ट बुधवार को जारी की गई. इस लिस्ट में नेताओं, कलाकारों, असाधारण व्यक्तित्वों के नाम शामिल किए गए हैं. अनिल अंबानी का नाम मोस्ट इंन्फ्लूएंशियल टाइटन के तहत इस लिस्ट में शामिल किया गया है. उनके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्ंरप, पोप फ्रांसिस, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स, अमेरिकी कॉमेडियन और टीवी होस्ट हसन मिनहाज  और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को स्थान मिला है.
बता दें, टाइम 100 के लिए मुकेश अंबानी के प्रोफाइल को महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा है. उन्होंने कहा कि मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी को भारतीय उद्योग इंडस्ट्री में एक दूरदर्शी उद्योगपति के रूप में जाना जाता है. लेकिन मुकेश अंबानी का नजरिया उनके पिता की तुलना में अधिक महत्वाकांक्षी है. आनंद महिंद्रा ने कहा कि मुकेश अंबानी अपने हर कदम की शुरुआत अपने पिता के आर्शीवाद से करते हैं.
उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो मोबाइल डेटा नेटवर्क का दायरा “किसी भी पैमाने पर आकर्षक है. भारत में 28 करोड़ से अधिक लोग पहले ही कम लागत वाले 4 जी नेटवर्क के साथ जुड़ चुके हैं.
वहीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने काटजू और गुरुस्वामी के प्रोफाइल में लिखा कि भारत में एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए लड़ी जा रही लड़ाई का नेतृत्व इन दोनों महिलाओं ने किया है.
Previous articleआशिकी के चक्कर में खुद को क्यों बर्बाद कर रहे हैं अर्जुन कपूर?
Next articleअंगूरी भाभी को मिल रहे चुनाव प्रचार के ऑफर, इस वजह से एक्ट्रेस ने दिए ठुकरा