प्रियंका गांधी ने पहली बार बीजेपी को हराने की रणनीति का किया खुलासा

प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि यूपी में बीजेपी के वोट काटने के लिए कांग्रेस ने कुछ सीटों पर कमजोर प्रत्याशी उतारे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मेरी रणनीति साफ है। कांग्रेस उन सीट को जीत सकती है, जहां मजबूत प्रत्याशी हैं। जहां हमारे प्रत्याशी कमजोर लग रहे हैं, वहां वे बीजेपी का वोट काटने के लिए उतारे गए हैं।’

उन्होंने कहा कि राजनीति में सिर्फ जीत हासिल करना महत्वपूर्ण नहीं है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस यूपी में बीजेपी को जोरदार झटका देगी।

रायबरेली पहुंची कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘यूपी में बीजेपी को बड़ा नुकसान होना तय है। वे बुरी तरह हार सकते हैं।’ प्रियंका रायबरेली में अपनी मां और पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के प्रचार के लिए पहुंची थीं।

उन्होंने राजनीतिक पंडितों के इस दावे को भी नकार दिया कि कांग्रेस यूपी में सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन को नुकसान पहुंचा सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ बीजेपी का वोट कम करने के तहत काम कर रही है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि हम सिर्फ आम आदमी की तरक्की के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ नरेंद्र मोदी को चिंता है कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।

बता दें कि रायबरेली सीट पर पांचवें चरण में 6 मई को मतदान होगा। 23 मई को नतीजे सामने आएंगे।

Previous articleमहाराष्ट्र में नक्सलियों के हमले में 16 जवान शहीद
Next articleहीरो की 17 इंच के टायर वाली सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक लॉन्च, जानिए क्या हैं खूबियाँ