राशिद अल्‍वी ने बढ़ाया कांग्रेस का संकट, तो आगे आए सचिन

राशिद अल्वी

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के इनकार से जहां कांग्रेस पहले से संकट में थी। वहीं, उसके अपने नेता भी परेशानी बढ़ाने में लगे हुए हैं। खबर है कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राशिद अल्‍वी ने अमरोहा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों की पहली लिस्‍ट में नाम नहीं होने के कारण राशिद अल्‍वी नाराज हैं। हालांकि अब कांग्रेस ने इसका तोड़ निकालते हुए नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

राशिद अल्वी

सोमवार को कांग्रेस ने अमरोहा से सचिन चौधरी का नाम फाइनल कर दिया। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया कि कभी कांग्रेस में कद्दावर रहे राशिद अल्वी का कद घटने लगा है।

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने अमरोहा की सीट से कुवंर दानिश अली को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने कंवर सिंह तंवर को प्रत्‍याशी बनाया है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति

कांग्रेस ने रविवार देर शाम जारी सूची में राशिद अल्‍वी को अमरोहा, महेश पाठक को मथुरा और कुंवर सर्वराज सिंह को आंवला से प्रत्‍याशी बनाया था। लेकिन राशिद ने अपने कदम पीछे खींच लिए, जिसके बाद कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया।

कांग्रेस प्रवक्‍ता राशिद अल्‍वी वर्ष 1999 से 2004 तक लोकसभा के सदस्‍य रह चुके हैं. वे उत्‍तर प्रदेश से दो बार राज्‍यसभा के सदस्‍य भी रह चुके हैं. कुंवर सर्वराज सिंह आंवला से तीन बार सांसद रह चुके हैं। सर्वराज सिंह वर्ष 1996 और 1999 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुने गये थे। जबकि वर्ष 2004 में सर्वराज सिंह जनता दल यूनाइटेड के टिकट से चुनकर लोक सभा पहुंचे थे। मथुरा से कांग्रेस प्रत्‍याशी महेश पाठक पेशे से कारोबारी हैं।

Previous articleइरफान खान के फैंस के लिए खुशखबरी, हिंदी मीडियम के सीक्वल में आएंगें नज़र
Next articleहिना खान ने प्रियांक शर्मा के साथ बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में बिखेरा जलवा