नई Bullet 350 भारत में हुई लॉन्च, कीमत बेहद कम

नई Bullet 350 भारत में हुई लॉन्च, कीमत बेहद कम

जिस बीके का भारत में बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा था वो अब लॉन्च हो गई है। इस बार कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किये हैं जोकि इसे पहले से बेहतर बनाते हैं। इस समय रॉयल एनफील्ड की हंटर सबसे सस्ती बाइक है जबकि नई बुलेट 350 कंपनी की ही दूसरी सस्ती बाइक के रूप में आई है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 1.74 लाख रुपये से शुरू होती है। इस नए मॉडल को 3 वेरिएंट और 5 कलर ऑप्शन में बाजार में उतारी गई है।बाइक को नए J-सीरीज प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। रॉयल एनफील्ड की मौजूदा 350CC रेंज वाली जितनी भी बाइक्स हैं वो सब इसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं।

नई Bullet 350 की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है कीमत की बात करें तो Military Black और Red रंग में यह आपको 1,73,562 रुपये में मिलेगी, जबकि इसके स्टैण्डर्ड मॉडल की कीमत 1,97,436 रुपये और Black Gold रंग में इसकी कीमत 2,15,801 रुपये है। मौजूदा Hunter 350 के बाद कंपनी की दूसरी सबसे सस्ती बाइक है। इसकी डिलीवरी 3 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी।

नई बुलेट 350 का डिजाइन अब पहले से न सिर्फ बेहतर हुआ है बल्कि यह दिखने में भी काफी अच्छी नज़र आती है। सेफ्टी के लिए इसमें बेस वेरिएंट में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ फ्रंट में Disc और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। वहीं, टॉप वेरिएंट में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों तरफ Disc ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट सभी वेरिएंट में मिलते हैं। फ्यूल टैंक का शेप थोड़ा बदला गया है।

इंजन के बात करें नई बुलेट 350 में 349cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है जोकि 20.2bhp की पावर और 27Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसी इंजन को कंपनी Classic 350, Hunter 350 और Meteor 350 में भी दिया गया है। इंजन की तरफ से आपको कोई शिकायत देखने को नहीं मिलेगी।
Previous article‘जवान’ के लिए शाहरुख ने ली 100 करोड़ की फीस , जानिए दूसरे स्टार्स को मिले कितने पैसे
Next articleIND vs PAK: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, ये हैं दोनों टीम्स की प्लेइंग-11