भारत में 7 सितम्बर को लॉन्च होगी Tata Nexon Facelift! मिलेगा दमदार इंजन

भारत में 7 सितम्बर को लॉन्च होगी Tata Nexon Facelift! देखिये तस्वीरें

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स Nexon Facelift अब पूरी तरह से लॉन्च करने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि इस महीने की 7 तारीख (7 September) को इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से पहले ही इसे कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। आप इस रिपोर्ट में उन सभी तस्वीरों को देख पायेंगे।

Nexon अपने सेगमेंट की सबसे मजबूत गाड़ी मानी जाती है, लेकिन डिजाइन और क्वालिटी भुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं कर पाती। जो तस्वीरें सामने आई हैं उन्हें देखने के बाद भी नया मॉडल कुछ खास इम्प्रेस नहीं पाता। इस सेगमेंट में मारुति सुज़ुकी ब्रेजा और हुंडई वेन्यू जैसी वेहतरीन एसयूवी बाजार में हैं जिनका डिजाइन वाकई इम्प्रेस करता है।

नई Nexon फेसलिफ्ट के इंजन की बात करने तो इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन दिया जा सकता है। इस एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं। यह इंजन माइलेज और परफॉरमेंस के मामले में कितना बेहतर होगा, इस बारे में फाइनल रिपोर्ट इसके परखने के बाद ही हम दे पायेंगे।

नई Nexon फेसलिफ्ट के डिजाइन पर इस बार काफी काम किया गया है… इसमें नई ग्रिल से लेकर बोनट और बम्पर देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसके रियर लुक में काफी कुछ खास दिखने वाला है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच बेस्ड एसी कंट्रोल्स, वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 360 कैमरा समेत काफी सारे और भी जरूरी फीचर्स देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि इसे 4 एयरबैग्स मिल सकते हैं।

Previous articleदो चरण में लागू होगा ‘एक देश-एक चुनाव’ जानिए क्या है PM मोदी का प्लान
Next articleपाक और चीन को PM मोदी की दो टूक, कहा- कश्मीर हो या अरुणाचल, हर जगह कर सकते हैं बैठक