Thursday, October 3, 2024

सीबीआई को गठबंधन के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है मोदी सरकार : अखिलेश यादव

इस समय उत्तर प्रदेश में गठबंधन की चर्चा सभी जगह है और इस गठबंधन के लिए कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि वो अभी गठबंधन के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते.

ये भी पढ़ें- इधर गठबंधन तो उधर CBI के छापे, क्या होगा यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन का भविष्य?

सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी

लेकिन अखिलेश यादव ने भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा कि गठबंधन रोकने के लिए केंद्र मेरे खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल कर रहा है. और उत्तर प्रदेश में बीजेपी विरोधी किसी भी प्रकार का गठबंधन न हो पाए, इसलिए केंद्र की मोदी सरकार मुझ पर सीबीआई द्वारा छापेमारी करवा रही है. साथ ही अखिलेश ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में कांग्रेस ने सीबीआई से मुलाकात कराई और अब केंद्र की एनडीए सरकार सीबीआई से मुलाकात करवा रही है.

ये भी पढ़ें- अखिलेश के बाद अगला नंबर क्या मायावती के भाई आनंद का है !!

सपा-बसपा का गठबंधन?

खबरों के मुताबिक यूपी की 80 लोकसभा सीटों को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. बता दें कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच सीटों का विभाजन हो गया है. बताया गया कि दोनों पार्टियों ने 71 सीटों को आपस में बांट लिया है. सपा प्रदेश की 35 लोकसभा सीटों पर और बसपा 36 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. इसके अलावा, राष्ट्रीय लोकदल को 3 सीटें देने और 4 सीटों को रिजर्व रखने की बात हुई है.

राज बब्बर का बयान

कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि सपा-बसपा गठबंधन की जानकारी दोनों पार्टियों में से किसी की तरफ से भी औपचारिक तौर पर समाने नहीं आई है. इसके साथ ही उन्होंने ऐसे किसी गठबंधन की बात से इनकार कर दिया. बता दें कि उत्तर प्रदेश में हो रहे गठबंधन में कांग्रेस को कोई जगह मिलती नजर नहीं आ रही. और मीडिया में भी कांग्रेस को जगह न मिलने की बात तेजी से फैल गई.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles