नए लुक के साथ वाहन बाजार में उतारने को तैयार होंडा एक्टिवा 6जी

एक्टिवा 6जी

नई दिल्ली: मशहूर दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में शीघ्र ही एक्टिवा 6जी को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। होंडा हर साल एक्टिवा को अपेडट करता है। मौजूदा समय में एक्टिवा भारत में बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। एक्टिवा की 2 लाख यूनिट्स हर महीने बिकती हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से टीवीएस जूपीटर और हीरो मैस्ट्रो ने इसे कड़ी टक्कर दी है। इन दोनों स्कूटर की सेल काफी बढ़ी है। दोनों ही मॉडल्स एक्टिवा से बेहतर पैकेज ऑफर करते हैं।

नई एक्टिवा 6जी में काफी बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने इसके फ्रंट को रिडिजाइन किया है। इस्ट्रूमेंट क्लस्टर में नए ब्लू ग्राफिक्स दिए गए हैं। साथ ही नई सिल्वर फिनिश इस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दी गई है। स्पीडोमीटर पहले की तरह एनलॉग है जिसमें कुछ इंफॉर्मेशन छोटे से डिजिटल स्क्रीन पर दिखाई देती है। नई एक्टिवा में सीट पुराने मॉडल की तरह ही दी गई है। कंपनी रियर में रेगुलर बल्ब की जगह इलईडी लाइट दे सकती है। अंडर सीट स्टोरेज में एलईडी लाइट के साथ मोबाइल के लिए चार्जिंग पोर्ट दिया जा सकता है।

अखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषण

नए मॉडल में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं जिससे बेहतर हैंडलिंग और कंफर्ट मिलता है। रियर में पहले की तरह स्प्रिंग लोडेड हॉइड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा टॉप मॉडल में ब्लैक फिनिश के साथ अलॉय वीइल्स भी मिलते हैं। एक्टिवा 6जी में फ्रंट वीइल में डिस्क ब्रेक्स भी दिए गए हैं।

Previous articleसपना का बाराती डांस भी एकदम यूनिक, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल
Next articleअरुणाचल प्रदेश से लेकर नेपाल तक भूकंप के झटकों ने हिलाया, यूपी के भी हलचल