चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर थमा, दिग्गजों ने बहाया पसीना, 29 को वोटिंग

0

लखनऊ। चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर शनिवार शाम पांच बजे से थम गया है। नौ राज्यों के 71 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाला जाएगा। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर सीट पर वोटिंग होगी।

चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार

जिन राज्यों में मतदान होगा, उनमें बिहार की 5 सीटें, झारखंड की 3, मध्यप्रदेश की 6, महाराष्ट्र की 17, ओडिशा की 6, उत्तर प्रदेश की 13, राजस्थान की 13, पश्चिम बंगाल की 8 सीटें शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट के कुलगाम जिले में भी 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। लोकसभा की 71 सीटों के लिए कुल 943 कैंडिडेट मैदान में हैं।

लोकसभा की 543 सीटों में 303 सीटों पर मतदान हो चुका है। पहले चरण में 91, दूसरे चरण में 95 और तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान हुआ था। चौथे चरण की वोटिंग के बाद 169 सीटों पर मतदान बाकी रहेगा, जिन्हें अगले दो चरणों में पूरा किया जाएगा।

आखिरी दिन दिग्गजों ने बहाया पसीना

चौथे चरण के आखिरी दिन शनिवार देशभर के राजनीतिक दिग्गजों ने जनसभाएं कर पसीना बहाया। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती के साथ ही अलग-अलग दलों के वरिष्‍ठ नेता शामिल थे।

फिल्मी हस्तियों ने भी किया चुनाव प्रचार

राजस्थान के अजमेर में फिल्म एक्टर गोविंदा ने कांग्रेस प्रत्याशी रिज्जू झुनझुनवाला ने चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। उधर, बाड़मेड़ में एक्टर सनी देओल ने बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी के लिए चुनाव प्रचार किया। इस दौरान सनी देओल की फिल्म गदर का डायलॉग ‘हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा’ बज रहा था, जिस पर उनके समर्थकों में गजब उत्साह देखने को मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here