नोएडा में कोरोना से पहली मौत…61 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम…देर रात GIMS में भर्ती हुआ था

नोएडा, राजसत्ता एक्सप्रेस। उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है। नोएडा के सेक्टर 22 में रहने वाले 61 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। उन्हें देर रात ग्रेटर नोएडा के GIMS में देर रात भर्ती कराया गया था। बता दें कि कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद 61 वर्षीय बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।

इससे पहले 4 मई को भी नोएडा में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई थी। हालांकि वह मरीज गाजियाबाद का रहने वाला था और नोएडा में उसका इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि मरीज की मौत देर रात 3 बजे के आसपास हुई।

कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। नोएडा में ही अब तक करीब 200 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त ताजा ताजा आंकड़ों के अनुसार, 8 मई को कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 56,342 तक पहुंच गई, जिनमें से करीब 37916 लोगों का इलाज अभी चल रहा है। वहीं इनमें से 1,886 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 16,540 मरीज ठीक हो चुके हैं।

यूपी में मरीजों की संख्या तीन हजार के पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3134 तक पहुंच गई है। इस बीच राहत देने वाली बात ये रही है कि गुरुवार को कई दिनों बाद मरीजों की संख्या में भारी कमी आई। गुरुवार को कुल 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।

नोएडा सैमसंग मोबाइल फैक्टरी में काम चालू हुआ

नोएडा स्थित सैमसंग मोबाइल फैक्टरी में शुक्रवार सुबह एक बार फिर काम शुरू किया गया। करीब 3000 कर्मियों को बसों से फैक्टरी लाया गया। आपको बता दें कि यूपी सरकार ने  कम श्रमिकों के साथ फैक्टरियों को फिर से काम शुरू करने की मंजूरी दे दी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles