उत्तर प्रदेश सरकार विद्यालयों में दो बहनों में से एक का शुल्क माफ़ करने पर कर रही है विचार पढ़े पूरी खबर !

लखनऊः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर  पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बेटियों को शिक्षा का अनूठा उपहार दिया. निजी विद्यालयों  में पढ़ने वाली एक परिवार की दो बेटियों में से एक  शुल्क माफ करने को कहा है. अगर निजी विद्यालय ऐसा नहीं करते तो सम्बंधित विभाग एक छात्रा की शुल्क  की व्यवस्था करे.

गांधी जयंती के अवसर पर CM  लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में तो उनका लगभग निःशुल्क पठन-पाठन का कार्य हो रहा है। अब हम एक और कदम आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा पर हमने बड़ी योजना तैयार कर ली है. उन्होंने कहा कि निजी विद्यालयों  में अगर एक ही परिवार से दो बहने पढ़ती हैं तो अभिभावक विद्यालय  में एक की शुल्क  माफ करने की अपील करें. उनकी अपील पर भी अगर निजी विद्यालय ऐसा नहीं करते तो शिक्षा विभाग शुल्क भरने की व्यवस्था करेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बहुत लोग शुल्क  भरने में असमर्थ हैं, इससे उनको सहयोग मिलेगा . केन्द्र के साथ  प्रदेश सरकार भी किसी को किसी भी प्रकार की सुविधा से वंचित नहीं रहने देगी.

https://twitter.com/AHindinews/status/1444241555347238912sch

गांधी जयंती के अवसर  पर आयोजित कार्यक्रम में CM  योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोक भवन में पूर्वदशम और दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना 2020-21 के तहत 1, 51, 215 मेधावी छात्रों को 177.35 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन हस्तांतरण किया. कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित बड़ी तादाद  में मंत्री और अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने योजना के 10 लाभार्थी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रमाण पत्र भी दिए. योगी ने कार्यक्रम में अधिकारियों को निर्देश दिए कि 30 नवंबर तक पात्र सभी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान कर दी जाए. छात्रवृत्ति योजना छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में मदद करेगी.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles