साउथ अफ्रीका के 10 नागरिकों के गायब होने से कर्नाटक सरकार चिंतित !

0
South Africa citizens
बेंगलुरु: बेंगलुरु में ओमिक्रॉन वेरिएंट के देश के पहले दो केस का पता लगाने के पश्चात , कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग अब 10 दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों को लेकर चिंतित है, जो बेंगलुरु में गायब हो गए हैं। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।
ये दक्षिण अफ्रीकी नागरिक 12 से 22 नवंबर के मध्य बेंगलुरु पहुंचे थे।
सूत्रों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रॉन मामलों का पता लगाने के पश्चात हाई अलर्ट पर है और इन व्यक्तियों का टेस्ट करवाना चाहता है, परन्तु वे गायब हो गए हैं।
अधिकारियों ने कहा कि एयरपोर्ट पर उनके द्वारा दिए गए पते पर दो लोग नहीं मिले और उनके मोबाइल फोन बंद हैं। उच्च जोखिम वाले देशों से 57 लोग यहां पहुंचे थे।
स्वास्थ्य विभाग पहले ही इन नागरिकों को ट्रैक और ट्रेस करने के लिए पुलिस विभाग से संपर्क कर चुका है। विभाग ओमिक्रॉन संक्रमण की मौजूदगी पर स्पष्टता प्राप्त करने के लिए सभी सैंपल को जीनोमिक अनुक्रमण परीक्षणों के लिए भेजने की रणनीति  बना रहा है।
सूत्रों ने कहा कि 22 नवंबर से एयरपोर्ट पर कड़े कदम उठाए गए थे और ये दस नागरिक उससे पूर्व बेंगलुरु पहुंचे थे।
इस बारे में पूछे जाने पर मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई सीधी जानकारी नहीं है। मैं कह सकता हूं कि, संपर्क ट्रेसिंग एक सतत प्रक्रिया है और यदि वे नहीं मिलते हैं, तो स्थिति से निपटने के लिए मानक प्रोटोकॉल हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।
गौरव गुप्ता ने सीएम बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक के पश्चात पाबंदियां प्रारम्भ करने के भी संकेत दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here