greenfield airport: प्रधानमंत्री मोदी आज देश के पहले ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे का शुभारंभ किए

india’s first greenfield airport:  देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा के अभिमुखीकरण के दौरान बोलें कि अटकाने, लटकाने और भटकाने का वक्त बीत गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फरवरी 2019 में इस हवाईअड्डे की आधारशिला रखी गई और ये सौभाग्य मुझे मिला था। हम एसी कार्य प्रणाली लाए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं।

ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा राजधानी ईटानगर से तकरीबन 25 किलोमीटर दूर स्थित है। गौरतलब है कि ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट 640 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है। इस हवाईअड्डे का मकसद कनेक्टिविटी को विस्तार देना और क्षेत्र में ट्रेड और पर्यटन को बढ़ावा देना है।

अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा डोनी पोलो का शुभारंभ करने के बाद इसके अतिरिक्त पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में 600 मेगावाट कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन राष्ट्र का भी उद्घाटन किया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का डेवलपमेंट है, देश के लोगों का विकास है। वर्ष में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के उत्थान के लिए ही कार्य करते हैं।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles