भारत के मुस्लिमों के बारे में पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, कहा- सबसे अच्छी पार्टी बीजेपी….

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत के लोगों को अब अहसास है कि देश उड़ान भरने के लिए तैयार है। मोदी ने ये भी कहा है कि आज भारत के लोगों की उम्मीदें 10 साल पहले की तुलना में काफी अलग हैं। ब्रिटेन के अखबार फाइनेंशियल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि लोग जानते हैं कि सबसे अच्छी पार्टी बीजेपी ही है, जो उनको इस मुकाम तक लेकर आई है। मोदी ने इसके अलावा इस इंटरव्यू में मुस्लिमों के भविष्य को लेकर सवाल के जवाब में पारसी समुदाय का उदाहरण दिया और बताया कि उन्होंने किस तरह आर्थिक सफलता हासिल की है।

फाइनेंशियल टाइम्स ने जब भारत में मुस्लिमों को लेकर सवाल पूछा और कहा कि बीजेपी का इस वक्त कोई भी मुस्लिम सांसद या मंत्री नहीं है, तो मोदी ने पारसियों की सफलता की बात कही। पारसी समुदाय भारत में बहुत ही कम आबादी वाला सूक्ष्म अल्पसंख्यक है। पीएम ने इस समुदाय की तरक्की की बात कही और बड़ा संदेश दिया। भारत में 20 करोड़ के करीब मुस्लिम हैं। इनके बारे में सवाल पर मोदी ने कहा कि दुनिया में पारसियों ने उत्पीड़न का सामना किया, लेकिन उनको भारत में सुरक्षित पनाह मिली। मोदी ने आगे कहा कि पारसी समुदाय के लोग समृद्ध और खुशहाल हैं। इसी से पता चलता है कि भारत के समाज में किसी भी धार्मिक अल्पसंख्यक के प्रति कोई भेदभाव नहीं किया जाता है।

पीएम मोदी से फाइनेंशियल टाइम्स ने ये भी पूछा कि राजनीतिक विरोधियों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है। कांग्रेस कहती है कि लोकतंत्र खतरे में है। इस पर मोदी ने कहा कि यहां एक पूरा इको सिस्टम है, जो आजादी का इस्तेमाल अखबारों के एडिटोरियल, टीवी चैनलों, सोशल मीडिया, वीडियो और ट्वीट के जरिए हम पर आरोप लगाने में करता रहता है। मोदी ने कहा कि उनको ऐसा करने का हक है, लेकिन दूसरों को भी तथ्यों के जरिए जवाब देने का समान हक है। मोदी ने एक सवाल के जवाब में ये भी कहा कि बाहरी लोग भारत को कम करके आंकते रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि 1947 में जब भारत आजाद हुआ, तो अंग्रेजों ने जाने से पहले उसके भविष्य के बारे में खतरनाक चिंता जताई थी। फिर भी ये सभी भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग मेरी सरकार पर शक जताते हैं, वे भी गलत ही साबित होंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles