PM मोदी ने लक्षद्वीप को दी बड़ी सौगात, कावारत्ती में 1,156 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने लक्षद्वीप के कावारत्ती में 1,156 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कावारत्ती में कई योजनाओं के लाभार्थियों को लैपटॉप, साइकिल, किसान कार्ड और आयुष्मान कार्ड वितरित किए.

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में जो सरकारें रही, उनकी प्राथमिकता केवल अपने राजनीतिक दल का विकास ही रही. दूर-दराज के राज्यों, सीमावर्ती इलाकों या समुद्र के बीच के इलाकों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. पिछले 10 सालों में हमारी सरकार ने इन राज्यों को प्राथमिकता दी है. आज यहां करोड़ों रुपये की कई विकास परियोजनाओं की नींव रखी गई है.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार की प्राथमिकता भारत के हर क्षेत्र, हर नागरिक का जीवन आसान बनाना है. आज यहां करीब 1200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है. ये इंटरनेट, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और बाल देखभाल से संबंधित परियोजनाएं हैं. मैंने गारंटी दी कि 1,000 दिनों के भीतर आपको हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध करा दिया जाएगा. आज कोच्चि-लक्षद्वीप पनडुब्बी ऑप्टिकल फाइबर परियोजना का उद्घाटन किया गया है, और इससे यहां हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगा.

प्रधानमंत्री मोदी केरल के त्रिशूर में बीजेपी के महिला सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों की दो लाख महिलाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए त्रिशूर शहर में बैनर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं. वह रोड शो और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने के लिए पीएम मोदी को इस रैली के जरिये बधाई दिया जाएगा. बीजेपी केरल इकाई की ओर से थेक्किंकडु मैदान में आयोजित होने वाला सम्मेलन का नाम ‘स्त्री शक्ति मोदिक ओप्पम’ (मोदी के साथ महिलाओं को सशक्त बनाना) रखा गया है. इस कार्यक्रम में समाज के सभी क्षेत्रों की महिलाओं की मौजूदगी रहेंगी.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles