जम्मू-कश्मीर: गृह मंत्रालय ने कहा- सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की खबर झूठी

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा तीन 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है. जम्मू-कश्मीर पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया है. खबर है कि अपने तीन सहयोगियों का अपहरण और हत्या कर दिए जाने से गुस्साए तीन पुलिसकर्मियों ने सोशल मीडिया पर शुक्रवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की है.

हालांकि गृह मंत्रालय ने इसे खारिज किया है कि, गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले से कहा है कि यह रिपोर्ट गलत और प्रायोजित हैं. इस तरह की रिपोर्ट कुछ शरारती तत्वों द्वारा गलत प्रॉपेगैंडा पर आधारित हैं.

गृह मंत्रालय ने कहा, ‘यहां 30 हजार से ज्यादा एसपीओ तैनात हैं, जिनकी सेवाएं समय-समय पर रिव्यू की जाती है, लेकिन कुछ शरारती तत्व यह फैला रहे हैं कि जिन लोगों का कार्यकाल प्रशासनिक कारणों से नहीं बढ़ाया गया उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.’

आतंकवादी लगातार पुलिसकर्मियों को, खासकर विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) को नौकरी छोड़ने के लिए कहते रहे हैं और ऐसा न करने पर परिणाम भुगतने की धमकी देते रहे हैं. एक हालिया बयान में हिजबुल मुजाहिदीन ने तमाम एसपीओ से इस्तीफा देने और सबूत के तौर पर इस्तीफे की प्रति घर पर रखने के लिए कहा था. जम्मू-कश्मीर के 22 जिलों में 36,000 एसपीओ हैं.

ये भी पढ़ें- एनआरसी पर असम में नए संकट के आसार, 5 दस्तावेजों ने बढ़ाई लाखों और की मुश्किल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles