लैंडस्लाइड के चलते बंद हुआ गंगोत्री हाईवे, मलबा उठाने में जुटी BRO की टीम

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर भूस्खलन होने के कारण रास्ता बंद हो गया है. मलबा और पत्थर रस्ते पर गिर जाने के कारण मार्ग को बंद करना पड़ा है. इस वजह से उत्तरकाशी के मनेरी, भटवाड़ी में यात्रियों को रोक दिया गया है. साथ ही बीआरओ की टीम हाईवे से पत्थर और मलबा हटाने में जुट गई है और जल्द से जल्द मार्ग को सुचारू रूप से वापस खोलने की तैयारियों में लगी हुई है.

बता दें कि बारिशों के मौसम में अक्सर ही पहाड़ों में लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी बीच मौसम विभाग द्वारा भी रविवार को उत्तराखंड के अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है.

वहीं मानसून का सीजन शुरू होने के बाद कई बार चारधाम यात्रा के दौरान लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. रविवार सुबह ही केदारनाथ में गौरीकुंड के पास पत्थर गिरने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और साथ ही 2 लोग घायल हो गए. इससे पहले जुलाई की शुरुआत में भी बद्रीनाथ के रस्ते में पहाड़ गिरने के मामले सामने आए थे. इस वजह से कुछ वक्त के लिए बद्रीनाथ के मार्ग को भी बंद कर दिया गया था. हालांकि, बाद में बीआरओ की टीम द्वारा मार्ग से मलबा और पत्थरों को हटाने के बाद इसे दोबारा से यात्रियों के लिए खोल दिया गया था.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles