वायनाड में बारिश के कारण भयावह लैंडस्लाइड , 400 से ज्यादा लोग मलवे में फंसे- PM मोदी ने की CM विजयन से बात

केरल के वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कयी में मंगलवार (30 जुलाई) को तड़के भारी बारिश के बीच भूस्खलन से एक साल के बच्चे सहित कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि सभी सरकारी एजेंसियां ​​​​बचाव कार्यों में शामिल हो गई हैं और कई मंत्री उनसे कॉर्डिनेट करने के लिए वायनाड के लिए रवाना हो गए हैं.

विधायक टी सिद्दीकी ने कहा कि मुंडक्कयी शहर को राज्य के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला एक प्रमुख पुल नष्ट हो गया है और बचाव कर्मियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के बिना प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने विजयन से बात की है और जरूरत पड़ने पर सेना से हस्तक्षेप करने को कहा है. लोगों को बचाने के लिए हेलिकॉप्टरों को सेवा में लगाया जाना चाहिए.

राज्य स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने सहायता चाहने वालों के लिए एक नियंत्रण कक्ष और हेल्पलाइन नंबर (9656938689 और 8086010833) जारी किए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि कन्नूर रक्षा सुरक्षा कोर की दो टीमों को बचाव और राहत कार्यों के लिए वायनाड जाने का आदेश दिया गया है. वायनाड और 9 अन्य जिलों में भारी बारिश के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान पहले ही बंद कर दिए गए थे.

 

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं वायनाड में मेप्पडी के पास हुए भारी भूस्खलन से बहुत व्यथित हूं. मेरी हार्दिक संवेदना उन शोक संतप्त परिवारों के प्रति है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मुझे उम्मीद है कि जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें जल्द ही सुरक्षित निकाल लिया जाएगा. मैंने केरल के मुख्यमंत्री और वायनाड जिला कलेक्टर से बात की है, जिन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि बचाव अभियान चल रहा है. मैंने उनसे सभी एजेंसियों के साथ समन्वय सुनिश्चित करने, एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और राहत प्रयासों के लिए आवश्यक किसी भी सहायता के बारे में हमें सूचित करने का अनुरोध किया है.’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles