ENG vs SL: श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में 190 रनों से मिली हार, इंग्लैंड सीरीज में 2-0 से आगे

इंग्लैंड ने श्रीलंका को लगातार दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी हरा दिया। लॉर्ड्स में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 190 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज (ENG vs SL) में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। अब इंग्लैंड की नज़र तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में जीत के साथ सीरीज में श्रीलंका का सफाया करने पर होगी। श्रीलंका के खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में मिली हार से सबक नहीं ले पाए और इस मैच में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच इंग्‍लैंड ने 5 विकेट से जीता था।

श्रीलंका को 190 रनों से मिली हार:

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया। इस मैच में इंग्लिश बल्लेबाज़ जो रूट ने दोनों पारियों में शतक जड़कर अपनी टीम को मजबूती दी। इंग्‍लैंड की पहली पारी में जो रूट ने 206 गेंदों पर 143 रन बनाए। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। उनके अलावा ऑलराउंडर गस एटकिंसन ने भी तूफानी शतक जड़ा। इस मैच को जीतने के लिए श्रीलंका को 483 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन श्रीलंका टीम दूसरी पारी में 292 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने यह मैच 190 रनों से जीत लिया।

गस एटकिंसन की घातक गेंदबाज़ी:

इस मैच की पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए शतक ज़माने वाले गस एटकिंसन की घातक गेंदबाज़ी देखने को मिली। पहली पारी में उन्होंने दो महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। लेकिन दूसरी पारी में वो श्रीलंका के बल्लेबाज़ों पर कहर बनकर टूट पड़े। उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस तरह उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ़ दी मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में दिमुथ करुणारत्ने ने 55, दिनेश चांडीमल ने 58 और कप्‍तान धनंजय डी सिल्वा ने 50 रन बनाए।

2-0 से आगे इंग्लैंड की टीम:

इस टेस्ट में हार के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज भी गंवा दी। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम किया था। अब दूसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड की शानदार जीत हुई। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles