आतिशी ने हनुमान मंदिर में की पूजा, केजरीवाल की वापसी के लिए मांगा आशीर्वाद

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने अपने पदभार संभालने के बाद कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पहुंचकर भगवान हनुमान का आशीर्वाद लिया। यह उनकी पहली औपचारिक गतिविधियों में से एक थी, जिसमें उन्होंने जनता के कल्याण के लिए काम करने की प्रार्थना की। आतिशी ने कहा कि उन्होंने यहां पर विशेष रूप से अरविंद केजरीवाल की मुख्यमंत्री के रूप में वापसी के लिए आशीर्वाद मांगा।

जनता के प्रति प्रतिबद्धता

मंदिर में पूजा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, आतिशी ने कहा कि पिछले दो सालों में आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं के खिलाफ कई साजिशें रची गई हैं। लेकिन भगवान हनुमान ने हर संकट में उनकी रक्षा की। उन्होंने यह भी कहा, “मैंने प्रार्थना की है कि हम दिल्लीवालों के लिए निरंतर काम करते रहें और चुनाव के बाद अरविंद केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनें।”

 

आतिशी का सोशल मीडिया पोस्ट

सीएम आतिशी ने अपने अनुभव को साझा करते हुए एक्स पर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, “कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में हनुमान जी का आशीर्वाद लिया। पिछले 2 सालों में हम सबके खिलाफ बहुत षड्यंत्र हुए, लेकिन हनुमान जी ने हमारी रक्षा की। संकट मोचन से यही प्रार्थना है कि उनका आशीर्वाद हम पर बना रहे।”

केजरीवाल का इस्तीफा और आतिशी की जिम्मेदारी

इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देती। इस संदर्भ में, आतिशी ने कहा कि वह चार महीने तक उसी तरह काम करेंगी जैसे भरत ने भगवान राम की खड़ाऊं को सिंहासन पर रखकर अयोध्या का राजकाज संभाला था।

सीएम आतिशी का दृष्टिकोण

आतिशी ने केजरीवाल की कुर्सी को अपने लिए नहीं, बल्कि उनके लिए प्रतीकात्मक रूप से सुरक्षित रखने का फैसला किया। उनका मानना है कि यह कुर्सी हमेशा केजरीवाल का इंतजार करेगी, और उनका उद्देश्य है कि वह दिल्लीवासियों के लिए निरंतर कार्य करती रहें।

आगे की राह

आतिशी का यह पहला कदम न केवल उनके व्यक्तिगत धार्मिक आस्था का प्रतीक है, बल्कि यह दर्शाता है कि वह दिल्ली के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से ले रही हैं। उनकी यह प्रार्थना कि अरविंद केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनें, आम आदमी पार्टी के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण संकेत देती है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles