जानें ABP-CSDS सर्वे के अनुसार किसकी बनेगी सरकार, किसका बिगड़ेगा खेल

0
ABP-CSDS सर्वे के अनुसार किसकी बनेगी सरकार, किसका बिगड़ेगा खेल

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव 7 दिसंबर को होने हैं. ऐसे में यहां सत्ता की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा, इसके लिए हर राजनीतिक दल पूरी कोशिश में लगा है. वहीं राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन हो सकता है और जनता को कौन पसंद है, इसके लिए एबीपी न्यूज ने सीएसडीएस के साथ मिलकर एक सर्वे किया. वहीं सर्वे की माने तो बीजेपी और वसुंधरा राजे को बड़ा झटका लग सकता है.

राजस्थान में बीजेपी आउट, कांग्रेस इन

एबीपी न्यूज और सीएसडीएस के साथ मिलकर किए गए सर्वे के मुताबिक, राजस्थान की 200 विधानसभी सीटों में से बीजेपी की झोली में 84, कांग्रेस के दामन में 110 और अन्य को 6 सीटों पर संतृष्ट करना पड़ सकता है. इस सर्वे में राजे सरकार को एक तगड़ा झटका लगा है, जबकि कांग्रेस के लिए अच्छी खबर है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 163, कांग्रेस को 21 और अन्य को 16 सीटें मिली थी. ऐसे में सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस बार 79 सीटों का नुकसान हो सकता है. वहीं कांग्रेस को 89 सीटों का फायदा होता हुआ नजर आ रहा है. इन सबके बीच अगर रिजल्ट कुछ ऐसा ही आता है तो न सिर्फ ये वसुंधरा राजे के लिए चिंत्ता की बात होगी बल्कि बीजेपी के लिए भी मंथन करने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ें: नक्सलियों के गढ़ बस्तर में पीएम मोदी, करेंगे चुनाव प्रचार

एमपी में कांटे की टक्कर

एबीपी न्यूज और सीएसडीएस सर्वे की मानें तो मध्य प्रदेश में शिवराज मामा को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे सकती है. यहां सर्वे के अनुसार, विधानसभा की 230 सीटों में से बीजेपी को 116, कांग्रेस को 105 और अन्य को 9 सीटें मिल सकती हैं. जबकि पिछले विधानसभा चुनाव (2013) में बीजेपी ने 165 और कांग्रेस ने महज 58 सीटें जीती थी. ऐसे में शिवराज सरकार और कांग्रेस के बीच टांके की टक्कर देखने को मिल सकती है.

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह को मिल सकता है दौबारा मौका

सर्वे के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बीजेपी वापसी कर सकती है. यहां 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 56, कांग्रेस 25 और अजीत जोगी की पार्टी समेत अन्य को 4 सीटें मिल सकती हैं. ऐसे में यहां सर्वे के मुताबिक, बीजेपी वापसी करती हुई नजर आ रही है, जो कि बीजेपी के लिए अच्छी खबर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here