नोटबंदी: कांग्रेस का देशभर में हल्ला बोल, बीजेपी ने दागे 10 सवाल

0
नोटबंदी: कांग्रेस का देशभर में हल्ला बोल, बीजेपी ने दागे 10 सवाल

नई दिल्ली: नोटबंदी को पूरे दो साल हो चुके हैं. वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में जुटी है. 8 नवंबर 2016 को रात 8 बजे मोदी सरकार ने 500 और 1000 रुपये की मुद्रा को चलन से बाहर कर दिया था. वहीं इसके बाद मोदी सरकार पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम समेत कई कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने हमला बोला. वहीं शुक्रवार को देशभर में कांग्रेस, यूथ कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करेगी. वहीं बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए कांग्रेस पर 10 सवाल दागे हैं.

बीजेपी ने दागे 10 सवाल

गरीब और मिडल क्लास लोगों को नोटबंदी के कारण ही काफी फायदा पहुंचा, क्या यही कारण है कि कांग्रेस इसका विरोध कर रही है?

कांग्रेस क्या अपने एक भी ऐसे फैसले का नाम बता सकती है जिसने कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन लिया हो?

हर बार कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार द्वारा लिए गए फैसलों पर प्रदर्शन क्यों करती है. आखिर उन्हें डर किस बात का है?

ऐसा कैसे हो सकता है कि पूर्व वित्त मंत्री (पी. चिदंबरम) ही भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हुए हैं और कई मामलों में उनके खिलाफ जांच चल रही है?

ऐसा क्यों होता है कि जहां काला धन होता है, कांग्रेस वहां से दूर नहीं होती है?

जिस फैसले ने टैक्स के बेस को बढ़ाया, कांग्रेस उस फैसले का विरोध क्यों कर रही है. क्या ये उसकी एंटी विकास और राजनीतिक सोच नहीं है?

इनकम टैक्स रिटर्न्स में नोटबंदी के बाद से ही बढ़ोतरी हुई है, लेकिन फिर भी कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा राज्यसभा में खड़ो होकर इसका विरोध करते हैं. आखिर ऐसा क्यों?

कांग्रेस पार्टी क्या इस बात से इंकार कर सकती है कि देश की जीडीपी आज बढ़ रही है. हम ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में आगे बढ़ रहे हैं. क्या कांग्रेस देश की आर्थिक तरक्की देखकर खुश नहीं है?

ऐसा हमेशा क्यों होता है कि भारत जब भी ग्लोबल लेवल पर खड़ा हो रहा होता है तो कांग्रेस देश की छवि बिगाड़ने की कोशिश करती है?

आज लघु उद्योगों की बात कांग्रेस कर रही है, लेकिन क्या उनके राज में कभी इस क्षेत्र में उन्होंने कुछ किया? उनके समय में सिर्फ टैक्स और रेड का खौफ रहता था.

ये भी पढ़ें: जानें ABP-CSDS सर्वे के अनुसार किसकी बनेगी सरकार, किसका बिगड़ेगा खेल

छत्तीसगढ़ में राहुल घेर सकते हैं मोदी सरकार को

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ में रैलियों को संबोधित करेंगे. ऐसे में राहुल मोदी सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर घेर सकते हैं. क्योंकि गुरुवार को राहुल गांधी ने एक ट्विट के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने अपने ट्विट में लिखा ‘नोटबंदी सोच-समझ कर किया गया एक क्रूर षड्यंत्र था. यह घोटाला प्रधानमंत्री के सूट-बूट वाले मित्रों का काला-धन सफेद करने की एक धूर्त स्कीम थी. इस कांड में कुछ भी मासूम नहीं था इसका कोई भी दूसरा अर्थ निकालना राष्ट्र की समझ का अपमान है.’ ऐसे में राहुल छत्तीसगढ़ से मोदी सरकार पर हमला बोलने का मौका नहीं गंवाना चाहेंगे और वो भी चुनाव के दौरान.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here