पसीजा राज्यपाल का दिल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

0

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर(सेवानिवृत्त) बी.डी. मिश्रा एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए ताकि उसे वक्त पर डॉक्टरी सहायता मिल सके. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी.

विधायक खांडू को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है. इतना सुनते ही राज्यपाल बी.डी. मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे.

ये भी पढ़े: बढ़ता कर्ज, फसल के एवज में मिलने वाले चंद रुपए, इन वजहों से दिल्ली में इकट्ठा हुए हैं किसान

दंपति के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया.

जब हेलीकॉप्टर में खराबी आ गई

मामला  यहीं खत्म नहीं हुआ. राज्यपाल का हेलीकॉप्टर असम के तेजपुर में इर्धन भरने के लिए उतरा. वहां पायलट ने देखा कि हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है और अब वह उड़ान नहीं भर सकता है. महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला तथा उसके पति को रवाना किया. वह खुद बाद में दूसरे हेलीकॉप्टर से गए.

ये भी पढ़े: किसानों का आक्रोश मार्च आज, कर्जमाफी को लेकर संसद घेरने की तैयारी

इतना ही नहीं राज्यपाल बी.डी. मिश्रा ने सुनिश्चित किया कि ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एम्बुलेंस मौजूद रहे ताकि महिला को कोई समस्या ना हो. राज्यपाल ने बाद में महिला और स्वस्थ पैदा हुए बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here