अयोध्या: सरयू तट पर भगवान राम की बनेगी सबसे ऊंची मूर्ति, इतना आएगा खर्च

0
अयोध्या: सरयू तट पर भगवान राम की बनेगी सबसे ऊंची मूर्ति, इतना आएगा खर्च

अयोध्या: अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान श्री राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए योजना बनाई जा रही है. अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय के अनुसार ‘अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है. सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ दीपावली के मौके पर ये घोषणा कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी. उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा.’

ये भी पढ़ें: लालू के बेटे तेजप्रताप की शादी को लगी तांत्रिक की नजर, पत्नी ऐश्वर्या से लेगें तलाक

ये मूर्ति भगवान राम दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति होगी. इस मूर्ति के निर्माण में लगभग 2500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ छोटी दीपावली के मौके पर इसकी घोषणा कर सकते हैं. वहीं पर्यटन विभाग इसको लेकर रूप रेखा तैयार करने में जुटा है. भगवान राम की मूर्ति संत तुलसीदास घाट के आसपास बनाए जाने की संभावना है. दो-तीन स्थलों को अधिकारी देख रहे हैं, जिनमें से वो सबसे अच्छी जगह को चुनेंगे.

ये भी पढ़ें: राममंदिर को लेकर विधेयक और अध्यादेश लाना नहीं इतना आसान, ये है मुख्य दिक्कतें

योगी सरकार की ओर से पिछले साल से अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत की गई थी. वहीं इस साल मुख्य अतिथि के रूप में दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी आ रही हैं. दीपोत्सव के कारण पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ था. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि सीएम योगी ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो कि भगवान श्री राम की जन्मभूमि है. दीपावली आने दीजिए, आपको अच्छी खबर मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here