VIDEO: सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश नहीं मानते अधिकारी, परेशान किसान ने फूंके धान

0

बाराबंकी: धान की तौल नहीं होने से सोमवार को किसान नाराज दिखे. नाराज किसानों में से एक किसान ने नवीन मंडी परिसर में खड़ी धान से लदी ट्रॉली में आग लगा दी, जिसके बाद इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. वहीं एडीएम, डिप्टी आरएम और मंडी सचिव मौके पर पहुंचे और एडीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

देखें वीडियो: 

ये है मामला

प्रशासन से हुए समझोते के बाद भी किसान अपन धान की तौल कराने के लिए एक सप्ताह से मंडी में धान लदी ट्रॉलियां लेकर खड़े हैं. किसानों का आरोप है कि टोकन देने के बाद भी क्रय केंद्र प्रभारी किसानों का धान तौलने में आनाकानी कर रहे हैं. प्रभारी धान में फरहा और मानक विहीन ज्यादा होने के कारण तौल करने से इंकार कर रहा है, जिसके चलते एक परेशान किसान ने सोमवार देर शाम धान से लदी अपनी ट्रॉली में आग लगा दी. ऐसे में वहां मौजूद कर्मचारियों में हड़ंकंप मच गया.

जांच के आदेश

वहीं एडीएम संदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि जिस ट्रॉली में आग लगाई गई उसमें धान लदा होने की बात कही जा रही है, लेकिन उसमें धान कम फरहा ज्यादा नजर आ रहा है. ऐसे में पूरे मामले की जांच कराई जा रही है, जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

दूसरी तरफ डिप्टी आरएमओ संतोष कुमार द्विवेदी ने कहा कि प्रशासन और किसानों के बीच हुए समझोते के बाद मंडी में अतिरिक्त कांटे लगाकर धान की तौल कराई जा रही है. इसके बाद भी किसान क्रय केंद्र प्रभारियों से आए दिन अभद्रता करते हैं. सभी किसान अपना धान जल्दी से जल्दी तौल कराना चाहते हैं. जबकि सब को टोकन दिया गया है. किसान ने किन कारणों से धान लदी ट्रॉली में आग लगाई. ये जांच का विषय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here