बंगाल बंद: भाजपा के ‘बंद’ से जनजीवन प्रभावित, प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा बुधवार को बुलाए गए प्रदेश व्यापी बंद के 12 घंटों के अंदर कई रेल मार्ग अवरुद्ध होने के अलावा राज्यभर में छिटपुट घटनाएं होने से जनजीवन प्रभावित हुआ है

0
Bengal Bandh: BJP's 'bandh' influenced life, protesters demolished

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा बुधवार को बुलाए गए प्रदेश व्यापी बंद के 12 घंटों के अंदर कई रेल मार्ग अवरुद्ध होने के अलावा राज्यभर में छिटपुट घटनाएं होने से जनजीवन प्रभावित हुआ है. यातायात हालांकि सामान्य रूप से जारी है.

बता दें कि उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में एक स्कूल में नए शिक्षकों की भर्ती को लेकर पिछले सप्ताह प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस के बीच हुई हिंसा में दो छात्रों की मौत के बाद भाजपा ने दोनों छात्रों के पुलिस की गोली से मरने का दावा करते हुए बंद बुलाया था. भाजपा ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- भारत बंद की वजह से नहीं तो कैसे गई बिहार में दो साल की बच्ची की जान!

बंद के समर्थकों ने रेल मार्ग अवरुद्ध कर दिए हैं और दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर, लखिकांतपुर, उत्तर 24 परगना के जगदल, मध्यग्राम, हुगली के कोन्नगर, पूर्वी मिदनापुर के मेचेडा और हावड़ा के फूलेश्वर उपनगरों में प्रदर्शनकारियों तथा पुलिस के बीच हिंसक झड़पें हुईं.पूर्वी रेलवे के दोनों स्टेशनों सियालदाह और हावड़ा में रेल सेवा बाधित रही.

सियालदा खंड में टीटागढ़, अरंघता (राणाघाट गेडे सेक्शन), कृष्णानगर, बारासात, पायराडांगा (कल्याणी राणाघाट सेक्शन) और भाभला (बरसात बंगांव) में भी रेल मार्ग अवरुद्ध हुए. कई स्थानों पर जुलूस निकाल रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने हावड़ा और कूचबिहार जिलों में राज्य सड़क परिवहन विभाग की कई बसों में आग लगा दी.

ये भी पढ़ें- भारत बंद: 8 साल पहले भाजपा लगा चुकी है देश को करोड़ों का चूना

कोलकाता में सुबह हालांकि सड़कों पर लोगों, सार्वजनिक और निजी बसों, टैक्सियों, ऑटो को सामान्य रूप से देखा गया. लेकिन कई दुकानें बंद रहीं.राज्य मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि सार्वजनिक सेवाओं को व्यवस्थित करने के लिए सरकार हर जरूरी कदम उठाएगी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि आंदोलन को रोकने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी ने अगर प्रशासनिक शक्ति का उपयोग किया तो इसका जवाब दिया जाएगा.राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर दिया है जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार के सभी कार्यालय बुधवार को खुले रहेंगे और कोई अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा. बंद के दौरान राज्यभर में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here