राजस्थान बीजेपी घोषणापत्र: चला ब्राह्मण कार्ड, परशुराम बोर्ड बनाने का ऐलान

0

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार थम चुका है. वहीं इसके बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियों की नजरें राजस्थान और तेलंगाना पर लगी हैं. राजस्थान में 7 दिसंबर को चुनाव होना है. ऐसे में बीजेपी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. वसुंधरा राजे ने घोषणा पत्र जारी किया और उनके साथ इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली मौजदू रहे.

BJP के घोषणापत्र में कई वादे

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि प्रत्येक जिले में योग भवन बनाए जाएंगे, किसानों के लिए ऋण राहत आयोग, 21 साल से ज्यादा शिक्षित बेरोजगारों को 5 हजार बेरोजगारी भत्ता, हर साल 30 हजार सरकारी नौकारी, 250 करोड़ के किसान का ग्रामीण स्टार्ट अप फंड, 50 लाख प्राइवेट नौकरी. घुमंतू जाति बोर्ड, भगवान परशुराम बोर्ड बनाया जाएगा, अरब सागर में पानी लाएंगे जैसी कई बातें कही गई हैं.

5 साल का लेखा-जोखा जनता के समक्ष

राजे ने घोषणा पत्र जारी करने से पहले अपने 5 साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा जनता के सामने रखा. सीएम राजे ने कहा कि पिछले घोषणा पत्र में हमने 665 वादे किए थे, जिनमें से 630 वादे पूरे किए जा चुके हैं. राजे ने कहा हमने 7 मेडिकल कॉलेज खोले, लड़कियों को स्कूटी बांटी, जहां पीने का पानी नहीं था वहां पीने का पानी पहुंचाया और किसानों का 50 हजार रुपये तक का कर्ज माफ समेत आदि काम किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here