पीएम मोदी इस बार हर्षिल बॉर्डर पर मनाएंगे दिवाली, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

0
पीएम मोदी इस बार हर्षिल बॉर्डर पर मनाएंगे दिवाली, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

उत्तराखंड: पीएम नरेंद्र मोदी इस बार की दिवाली भी सेना के साथ ही मनाएंगे, जिसके लिए वो इस बार उत्तराखंड के हर्षिल बॉर्डर जाएंगे. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत और सेना के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. हर्षिल बॉर्डर भारत-चीन सीमा से लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर है. इसके पास गंगोत्री नेशनल पार्क है. जहां का नजारा मशहूर लाहौल-स्पीति की तरह ही है.

कामों का लेंगे जायजा

पीएम मोदी दिवाली के अपने इस दौरेपर सेना की तैयारियों और बॉर्डर पर इंफ्रास्ट्रक्चर के चल रहे कामों का जायजा लेंगे. साथ ही मोदी सेना के जवानों को दिवाली की शुभकामनाएं देंगे और उनसे बातचीत भी करेंगे. साथ ही पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर में दर्शन भी करेंगे. यहां जाकर केदारनाथ में चल रहे जीर्णोद्वार के कार्यक्रमों का मोदी जायजा लेंगे.

ये भी पढ़ें: पूरे देश की निगाहें अयोध्या पर, क्या सीएम योगी की खुशखबरी से संत समाज होगा खुश?

इससे पहले यहां मनाई दिवाली

नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से ही वो बड़े त्योहार सेना के साथ ही मनाते आए हैं, इनमें से खास है दिवाली जब पीएम मोदी खासकर सेना के जवानों के साथ ही दिवाली मनाते हैं. पिछले चार सालों पर नजर डालें तो 2014 में सियाचिन में जवानों के साथ मोदी ने दिवाली मनाई. 2015 अमृतसर के युद्ध स्मारक में त्योहार मनाया. वहीं चीन सीमा पर 2016 में पीएम मोदी ने दिवाली मनाई और 2017 में एलओसी पर दिवाली मनाई. वहीं इस साल पीएम मोदी उत्तराखंड के हर्षिल बॉर्डर पर दिवाली मनाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here