पूरे देश की निगाहें अयोध्या पर, क्या सीएम योगी की खुशखबरी से संत समाज होगा खुश?

0
पूरे देश की निगाहें अयोध्या पर, क्या सीएम योगी की खुशखबरी से संत समाज होगा खुश?

आज पूरे देश की निगाहें अयोध्या पर लगी हुई हैं क्योंकि मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच रहे हैं. वहीं संत समाज पहले ही साफ कर चुका है कि राम मंदिर से कम उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है. इन सबके बीच सीएम योगी कह चुके हैं कि दिवाली पर वो अयोध्या खुशखबरी लेकर जा रहे हैं. ऐसे में क्या योगी आदित्यनाथ की खुशखबरी संत समाज को शांत रख पाएगी. ये देखना दिलचस्प होगा.

ये है आज का पूरा कार्यक्रम

आज मंगलवार को दोपहर 3 बजे से 3:15 बजे तक सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला सूक राम बाजार में सुदर्शन पटनायक द्वारा बनाई गई राम की बालू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. क्वीन हूह के मेमोरियल की आधारशिला 3:15 से 4 बजे के बीच रखी जाएगी. 4 से 4:30 बजे राम और सीता की भूमिका निभा रहे कलाकार हेलिकॉप्टर से उतरेंगे, जिनका स्वागत सीएम योगी समेत गणमान्य लोग करेंगे. राम कथा पार्क में 4:30 से 6:00 बजे तक मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा. 6:15 से 6:45 बजे तक सरयू घाट पर आरती होगी. राम की पैड़ी पर 6:45 से 7:30 बजे तक 3 लाख दीये जलाए जाएंगे. राम की पैड़ी पर 7:30 से 7:45 बजे तक वॉटर शो चलेगा. 7:45 से 8:00 बजे तक रामलीला में भाग ले रहे कलाकारों का सम्मान होगा. इसके बाद 8:00 से 8:15 बजे तक पटाखेबाजी होगी और आखिरी में 08:30 से 10:30 बजे तक रूस, इंडोनेशिया और ट्रिनिडाड के कलाकार रामलीलाका मंचन करेंगे, जिसके बाद कोरिया के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें: Happy Naraka Chaturdashi 2018: इस दिन दीये जलाने का ये है महत्व

निकाली जाएगी शोभा यात्रा

अयोध्या की गलियों में आज सुबह 11:30 बजे से लेकर दोपहर 03:30 बजे तक शोभा यात्रा निकाली जाएगी, ये यात्रा अयोध्या की गलियों से शुरू होकर राम कथा पार्क पर समाप्त होगी और यहीं पर मुख्य आयोजन भी होगा. यहां राज्य के कलाकारों के साथ-साथ विदेशी कलाकार भी अपना जलवा बिखेरेंगे. ये कलाकार कई तरह के कार्यक्रम पेश करेंगे. साथ ही अयोध्या को दीपकों से जगमगाया जाएगा.

सीएम योगी की घोषणा, लोगों का इंतजार

देश के लगभग हर कोने से राम मंदिर निर्माण को लेकर अवाजें बुलंद हो रही है. संत समाज से लेकर हिंदू समाज मंदिर बनवाना चाहता है. ऐसे में सबकी नजरें सीएम योगी आदित्यनाथ पर लगी हुई हैं. उत्सुकता इस कदर बनी हुई है कि कयास लगाए जा रहे हैं कि राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई बड़ी घोषणा हो सकती है, लेकिन इन सबके बीच इतना तो तय है कि सीएम योगी अयोध्या में सरयू किनारे भगवान राम की 152 मीटर ऊंची तांबे की मूर्ति बनवाने की घोषणा करने वाले हैं. वो अलग बात है कि इस घोषणा का कितना समर्थन होगा और कितना विरोध क्योंकि संत समाज साफ कर चुका है कि उन्हें राम की मूर्ति नहीं राम मंदिर चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here